Follow us:

प्रेमिका के घर पकड़ा गया प्रेमी, नाटकीय घटनाक्रम के बाद पंचायत ने कराई शादी

बलिया। बांसडीह थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव में मांगलिक कार्यक्रम के दौरान प्रेमिका आरती से मिलने पहुंचे प्रेमी मंटू की आखिरकार आरती से शादी करा दी गई। हालांकि, शुरुआत में मामला बिगड़ गया था और प्रेमी को सारी रात हवालात में गुजारनी पड़ी।

मगर, बाद में पंचायत के हस्तक्षेप और दोनों पक्षों की सहमति से प्रेमी युगल की पास के ही एक देवी मंदिर मे शादी करा दी गई। कई घंटे चले इस नाटकीय घटनाक्रम काफी खींचतान के बाद इसकी सुखद परिणीति से दोनों पक्ष संतुष्ट दिखे।

बताया जा रहा है कि गांव में एक परिवार के यहां मांगलिक कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान प्रेमिका के बुलाने पर युवक भी इस कार्यक्रम में शामिल हो गया और अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए एक कमरे में जा पंहुचा। इसके बाद युवक के हावभाव व संदिग्धता देखकर घर व पास पड़ोस के युवकों को कुछ संदेह हुआ।

थोड़ी ही देर मे उसे पकड़ कर पूछताछ होने लगी। इसके बाद प्रेमी युवक की थोड़ी पिटाई के बाद लोगों ने पुलिस को फोन कर दिया। रात भर युवक को हवालात में रखा गया। सुबह उसने पुलिस को सारी सच्चाई बताई। इसके बाद उसके घरवालों को सूचना दी गई।

घंटे भर में दोनों पक्ष थाने मे जुट गए और आपसी बात-चीत शुरू हो गई। दोनों पक्षों से जुटे इष्ट मित्रों ने युवक-युवती दोनों के मां-बाप को समझाया, तो धीरे-धीरे दोनों पक्षों में आम सहमति बनने लगी। दोनों पक्षों का एक ही जाति के होने की वजह से मामले में जल्द ही एक राय बन गई।

इसके बाद तत्काल दोनों पक्षों ने शादी करने का फैसला लिया और देवी मंदिर में दोनों पक्षों के दर्जनों लोगों की उपस्थिति मे प्रेमी-प्रेमिका की शादी करा दी गई। दोनों ने एक दूसरे के गले में वरमाला डालकर जीवनसाथी के रूप मे स्वीकार किया।

इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों ने मिलकर एक साथ मिठाई खाई और हंसी खुशी अपने घरों को लौट गए। इस दौरान मंदिर परिसर में इस विवाह के आयोजन को देखने के लिए काफी संख्या में स्थानीय लोग भी जुट गए थे।