Follow us:

सागर में भरे बाजार में आतिशबाजी से बिफरी हथिनी, मची अफरा-तफरी

सागर। बड़ा बाजार इलाके में सोमवार देर शाम एक बारात में शामिल हथिनी बिफर पड़ी, बेकाबू हथिनी पर ट्रैफिक जाम और भीड़ से भरे बाजार में हथिनी बदहवास भाग रही थी। हथिनी पर बैठा महावत उसे काबू करने का प्रयास करता रहा, लेकिन वह असफल रहा।

हथिनी वाहनों को धक्का देते, ठोकर मारते हुए दौड़ती जा रही थी। हथिनी को दौड़ते देख चारों ओर दहशत फैल गई। बेकाबू हथिनी रामबाग मंदिर से वृंदावन बाग मंदिर तक दौड़ते हुए बदहवास पहुंची। गनीमत रही की कोई हथिनी के पैरों की चपेट में नहीं आया अन्यथा बड़ी घटना घट सकती थी।

रामबाग मंदिर के पास रहने वाले संतोष सोनी मास्र्ति के बेटे की बारात सोमवार को निकल रही थी। बारात को भव्य बनाने के लिए रामबाग मंदिर की हथिनी लक्ष्मी व ऊंट भी बुलाए गए थे। शाम करीब 7 बजे चकराघाट से बारात उठी और मोतीनगर चौराहे के पास एक गार्डन तक जाना था।

बारात में अतिशबाजी के शोर से अचानक हथिनी बिदक गई, कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही हथिनी बिफर उठी और बारात के बीच से निकलकर कोतावाली की तरफ दौड़ लगा दी। हथिनी को दौड़ लगाते देख बारात और भीड़भाड़ से भरे बाजार में दहशत फैल गई और चीख-पुकार के साथ अफरा-तफरी मच गई। हथिनी बीच-बाजार में दौड़ते हुए सड़क किनारे खड़े दुपहिया वाहनों को रौंदते, ध्ाक्का देते भीड़ को चीरती जा रही थी।

शोर सुनकर पलटे तो चंद कदम पीछे बेकाबू हथिनी थी

प्रत्यक्षदर्शी दिनेश सोनी ने बताया कि वे सराफा तिराहा के पास से कोतवाली की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान हो-हल्ला सुनकर पीछे देखा तो हथिनी तेज गति से उन्हीं की तरफ आ रही थी, जब तक वे कुछ समझ पाते वह बिजली के खंभे से टकराकर चंद सेकंड स्र्की, इसी दौरान इन लोगों को साइड में होने का मौका मिल गया, अन्यथा हथिनी उन्हें कुचलते निकल जाती।

दिनेश व उनके साथी करीब एक घंटे तक सदमे में दिख रहे थे। दिनेश के अनुसार उनके साथी हथिनी के पीछे-पीछे भागे, हथिनी बारात में शामिल लाइट और कई वाहन तोड़ते हुए भाग रही थी। कौशल जैन ने बताया कि एकदम से बाजार में अफरा-तफरी और दौड़भाग मच गई। कुछ समझने से पहले ही उनके सामने से बेकाबू हथिनी जा रही थी।

एसपी वायरलेस पर लोकेशन ले रहे थे

बड़ा बाजार से पुलिस को सूचना मिलते ही हथिनी के आगे-पीछे बाज वाहन लगा दिए, टीआई ने भी मोर्चा संभाल लिया। वायरलैस पर मैसेज कर शहर में तैनात पुलिस बल को अलर्ट कर दिया गया था। पुलिस अध्ाीक्षक सतेंद्र शुक्ला वायरलैस पर पल-पल की जानकारी ले रहे थे।

बबाजार से लेकर कोतवाली रोड, तीनबत्ती, परकोटा, गौ-घ्ााट, बस स्टेंड होते हुए हथिनी लक्ष्मी दौड़ते हुए ही वृंदावन बाग मंदिर परिसर तक पहुंची थी। इस दौरान एसपी सारे समय वायरलैस पर अमले को निर्देश देते रहे। वायरलेस पर चल रहे मैसेज में वे जिनके घर की बारात थी उस पर, हथिनी के मालिक पर प्रकरण दर्ज कराने निर्देश्ा दे रहे थे।

बारात में हथिनी-ऊंट बिदक गए थे

मोतीनगर क्षेत्र में बारात उठ रही थी। बारात में शामिल हथिनी और ऊंट किन्ही कारणों से बिदक गए। संबंधित मामले में हाथी पर कंट्रोल पाकर वृंदावन बाग मंदिर परिसर में ले जाया गया है। मामले में जांच चल रही है। गनीमत है कि हथिनी के बेकाबू होने के बाद भी कोई चोटिल नहीं हुआ। मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

Related News