Follow us:

मारुति सुज़ुकी ने भारत में लॉन्च की नई सिलेरियो एक्स हैचबैक, शुरुआती कीमत 4.57 लाख

नई दिल्ली। भारत की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार कंपनी मारुति सुज़ुकी ने भारत में अपनी अपडेटेड कार सिलेरियो एक्स लॉन्च कर दी है. दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 4.57 लाख रुपए से लेकर 5.42 लाख रुपए तक है. मारुति ने सिलेरियो हैचबैक को स्पोर्टी लुक देने के साथ इसे क्रॉसओवर स्टाइल में पेश किया है. मारुति ने कार में कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं जिससे सिलेरियो एक्स हैचबैक को क्रॉसओवर स्टाइल मिला है. साधारण सिलेरियो की तर्ज़ पर ही इस कार को भी सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है और ये कार चार वेरिएंट्स - VXI, VXI (O), ZXI और ZXI (O) में उपलब्ध है. मारुति ने इस कार के हर वेरिएंट को मैन्युअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी उपलब्ध कराया है। 

simplezoom-img

मारुति सुज़ुकी सिलेरियो एक्स लॉन्च के मौके पर मारुति सुज़ुकी इंडिया की मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर आर एस कल्सी ने बताया कि, “सिलेरियो ने इस सैगमेंट में बहुत ज्यादा कॉम्पिटिशन होने के बाद भी बाजार में अपनी एक विशेष जगह बना ली है. सिलेरियो एक्स को लॉन्च करने का महसद जवान और नया स्टाइल पसंद करने वालों की बदलती डिमांड के हिसाब से ढलना है. हमें विश्वास है कि सिलेरियो एक्स कंपनी की बिक्री को और बढ़ाएगी, साथ ही जवान ग्राहक भी कंपनी की कार को पसंद करेंगे.” कंपनी ने इस कार को काफी बेहतर और रिफ्रेश लुक दिया है जो वाकई नई नस्ल के ग्राहकों को आकर्षित कर सकती है. बता दें कि मारुति ने भारत में सिलेरियो की 3 लाख से ज्यादा यूनिट बेच ली हैं.

simplezoom-img


दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 4.57 लाख रुपए से लेकर 5.42 लाख रुपए तक है

नई मारुति सुज़ुकी सिलेरियो एक्स में कंपनी ने ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग के इस्तेमाल से नया लुक ला दिया है. कंपनी ने इस कार में पुरा ब्लैक रेडिएटर ग्रिल के साथ एयर डैम दिए गए हैं और बिल्कुल नए फ्रंट बंपर के साथ बड़े फॉगलैंप्स दिए गए हैं. हैचबैक को क्रॉसओवर लुक देने के लिए मारुति ने व्हील आर्क्स देने के साथ कार की अंडरबॉडी और साइड में प्लास्टिक क्लैडिंग का काम किया गया है. नई डिज़ाइन के रियर बंपर के अलावा कार का पिछला हिस्सा लगभग समान है. पहले से उपलब्ध आर्कटिक व्हाइट, ग्लिस्निंग ग्रे, कैफीन ब्राउन और टॉर्क ब्ल्यू के साथ कंपनी ने सिलेरियो एक्स को पैपरिका ऑरेंज कलर में पेश किया है.


कार को जहां ब्लैक थीम पर बनाया गया है, वहीं इसके केबिन को ऑल-ब्लैक बनाने के साथ व्हाइट फिनिश दिया गया है. सेफ्टी के लिहाज़ से कार के ड्राइवर साइड एयरबैग और सीटबेल्ट सभी वेरिएंट्स में दिया गया है. इसके साथ ही पैसेंजर एयरबैग और एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम ऑप्शन के तौर पर मुहैया कराया है. मारुति ने कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और 998cc का 3-सिलेंडर पेट्रोल कार में दिया गया है. यह इंजन 67 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है।