Follow us:

2nd T20 : अफगानिस्‍तान का सीरीज पर कब्‍जा, बांग्‍लादेश को दी 6 विकेट से मात

देहरादून। देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में मंगलवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच ट्वेंटी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। राशिद खान की घातक गेंदबाजी, समीउल्लाह शिनवारी (49 रन)और मोहम्मद नबी (31 रन नॉट आउट) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मेजबान अफगानिस्तान ने सात गेंद शेष रहते ही निर्धारित लक्ष्‍य हासिल कर लिया। उन्‍होंने बांग्‍लादेश को 6 विकेट से करारी शिकस्‍त दी। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

इससे पहले बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को जीत के लिए 135 रन का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्‍य को अफगानिस्‍तान ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी मोहम्मद शहजाद और उस्मान घानी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। अफगानिस्तान को पहला विकेट 38 रन के स्कोर पर गिरा। शहजाद ने 18 गेंद में चार चौके की मदद से 24 रन बनाए।

टी20 क्रिकेट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

 

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ राशिद खान ने अपने करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट लिए। इससे पहले उन्होंने ग्रेटर नोएडा में वर्ष 2017 में आयरलैंड के खिलाफ 2 ओवर में 3 रन देते हुए 5 विकेट लिए थे। इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका था। इस मैच में उनका इकॉनामी रेट 1.50 का रहा था। राशिद ने अपने करियर में अब तक कुल 32 इंटरनैशनल टी 20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर कुल 56 विकेट हैं।