Follow us:

इलाहाबाद दलित मर्डर: मायावती ने कहा- बीजेपी की नफरत की राजनीति जिम्मेदार

लखनऊ। इलाहाबाद में कानून के दलित छात्र की निर्मम हत्या पर दुख प्रकट करते हुए बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को कहा कि ऐसे सदियों से शोषित-पीड़ित दलित समाज, जिसमें आजादी के लगभग 70 वर्षो के बाद भी उच्च शिक्षा नाम मात्र की ही है, के एक होनहार छात्र की हत्या से पूरा समाज आहत हुआ है।

मायावती ने अपने बयान में कहा कि दलित छात्र की इस प्रकार की नृशंस हत्या बीजेपी शासन में कोई अकेली घटना नहीं है, बल्कि ऐसी दर्दनाक घटनाएं लगातार ही घटित हो रही हैं और इसके लिए कोई और नहीं, बल्कि बीजेपी की संकीर्ण, जातिवादी और नफरत की राजनीति पूरी तरह से दोषी है।

बीएसपी प्रमुख ने कहा कि सर्वसमाज के खासकर पढ़े-लिखे युवक रोजगार नहीं मिल पाने के कारण कुंठा का शिकार हैं और जिस कारण विभिन्न प्रकार के अपराध हर स्तर पर लगातार बढ़ रहे हैं तथा समाज का तानाबाना भी बिखर रहा है।

मायावती ने कहा कि दिलीप सरोज नामक जिस छात्र की हत्या बेवजह खुलेआम कर दी गई है, उस परिवार की भरपाई किसी रूप में भी नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को भी दोषियों को सख्त सजा देने के साथ-साथ पीड़ित परिवार की भी मदद जरूर करनी चाहिए।

Related News