Follow us:

सोनभद्र कांड को लेकर मायावती ने कांग्रेस-सपा पर साधा निशाना, कहा- घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं

लखनऊ। सोनभद्र गोली कांड को लेकर मायावती ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि दोनों दल घड़ियाली आंसू बहाने के बजाए अगर पीड़ित आदिवासियों को उनकी जमीन दिलाने के लिए काम करते तो अच्छा होता। मायावती ने राज्य की भाजपा सरकार से भी आदिवासियों की जमीन उन्हें वापस दिलाए जाने की मांग की। मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा कि “सोनभद्र काण्ड के पीड़ित आदिवासियों के मुताबिक पहले कांग्रेस और फिर सपा के भू-माफियाओं ने इनकी जमीन हड़प ली, जिसका विरोध करने पर इनके कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया।”

Mayawati
@Mayawati
सोनभद्र काण्ड के पीड़ित आदिवासियों के मुताबिक पहले कांग्रेस व फिर सपा के भू-माफियाओं ने इनकी जमीन हड़प ली, जिसका विरोध करने पर, इनके कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया।

289
4:14 pm - 13 अग॰ 2019

एक और दूसरे ट्वीट में मायावती ने लिखा कि “अब इस घटना को लेकर सपा व कांग्रेस के नेताओं को अपने घड़ियाली आँसू बहाने की बजाय इन्हें वहाँ पीड़ित आदिवासियों को, उनकी जमीन वापिस दिलाने हेतु आगे आना चाहिये। तो यह सही होगा।” मायावती ने प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार से कहा कि इस मामले में सख्त कदम उठाए और वहां के आदिवासियों को उनकी जमीन वापस कराए।

सोनभद्र में 17 जुलाई को जमीन विवाद में आदिवासी समाज के ऊपर ग्राम प्रधान और उसके लोगों ने गोलियां चलाई थी जिसकी वजह से आदिवासी समाज के 10 लोगों की मौत हो गई थी। बाद में इस घटना को लेकर खूब राजनीति हुई, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने घटना स्थल का दौरा किया और राज्य सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों पर सवाल खड़े किए। प्रियंका गांधी मंगलवार को भी सोनभद्र दौरे पर थीं।

 

Related News