Follow us:

25 अप्रैल को लॉन्च होगा बजट रेंज वाला बेहतरीन Mi A2 स्मार्टफोन

नई दिल्ली। Mi A1 शाओमी का कोर एंड्रॉयड के साथ लॉन्च हुआ साल 2017 के सबसे सक्सेसफुल स्मार्टफोन में से एक है. अब कंपनी इसके सक्सेसर MiA2 को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है. शाओमी 25 अप्रैल को एक इवेंट होस्ट कर रही है. इस इवेंट में कंपनी Mi6X (MiA2) लॉन्च कर सकती है. पिछले साल लॉन्च हुए Mi 5X को शाओमी ने भारत में Mi A1 नाम के साथ लॉन्च किया था. ऐसे में Mi 6X चीन के बाजारों में इसका नाम हो सकता है लेकिन इसका भारतीय बाजार में नाम MiA2 होने की उम्मीद है।

शाओमी ने अपने वीबो (चीनी सोशल मीडिया) अकाउंट पर 25 अप्रैल को Mi 6X उर्फ Mi A2 के चीन में लॉन्च होने की जानकारी दी है. इसके अलावा शाओमी के सीनियर वीपी वॉन्ग शियांग ने इस इवेंट की जानकारी दी है.

हाल ही में Mi A2 को चीन की सर्टिफिकेशन वेबसाइट टीना पर लिस्ट किया गया था. इसके मुताबिक आने वाले इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आ सकती है. इसमें वर्टिकल डुअल रियर कैमरा दिया होगा जो इसे रेडमी नोट 5 प्रो जैसा लुक देगा. Mi A2 को पावर देने के लिए 2910mAh की बैटरी दी गई है.

इसके अलावा Mi A2 (Mi 6X) को लेकर खबर है कि इसमें 2.2GHz स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम दी जाएगी. इसमें 64 जीबी की स्टोरेज दी जाएगी.

इसके कैमरा को लेकर खबर है कि इसमें 20 मेगापिक्सल प्रइमरी और 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर कैमरा दिया गया होगा. खबर ये भी है कि आने वाले इस मिड रेंज स्मार्टफोन में आईफोन X जैसा नॉच भी दिया जाएगा।