Follow us:

मोबाइल में लो बैटरी का न लें टेंशन, इन ऐप्स से दूर होगी परेशानी

नई दिल्ली। स्मार्टफोन्स की लो बैटरी को लेकर यूजर्स अक्सर परेशान रहते हैं। ऐसे में यूजर्स हाई ग्राफिक्स वाले गेम्स, सोशल मीडिया ऐप्स को बैटरी की परेशानी के चलते अन इंस्टॉल करने को मजबूर होते हैं।

अगर आप भी लो बैटरी की समस्या से हर रोज दो चार होते हैं तो यह खबर बेशक आपके काम की है। हम आपको उन ऐप्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें डाउनलोड करने के बाद आपको लो बैटरी की कभी टेंशन नहीं होगी।

ग्रीनिफाई (Greenify)-

एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के लिए ग्रीनिफाई ऐप एक अच्छा ऑप्शन है। ये ऐप न सिर्फ बैटरी की खपत को कम करता है, बल्कि इससे बैटरी की परफॉर्मेंस भी सुधरती है। ऐप का इस्तेमाल करने के लिए फोन को रूट करना जरूरी है, हालांकि अगर आपके डिवाइस में एंड्राइड 6+ है तो आपको रूट करने की जरुरत नहीं है।

ग्रीनिफाई सभी ऐप्स को ऑटोमैटिक हाइबरनेट करता है, इसके चलते बैकग्राउंट में चल रहे ऐप्स अपने आप बंद हो जाते हैं। ग्रीनिफाई उन ऐप की भी पहचान करता है, जो फोन के बैकग्राउंड में बिना वजह रन करते हैं।ग्रीनिफाई एप को प्ले स्टोर पर 1 करोड़ यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं।

बैटरी डॉक्टर (Battery Doctor)-

गूगल प्ले स्टोर पर बैटरी डॉक्टर एक पॉपुलर ऐप है। ये ऐप उन यूजर्स के लिए परफेक्ट है, जिन्हें ओवर हीटिंग की शिकायत रहती है। बैटरी डॉक्टर बैकग्राउंड में चल रहे ऐप्स को बंद कर देता है, जिससे बैटरी की परफार्मेंस तो बढ़ती ही है। साथ ही फोन की स्पीड भी तेज हो जाती है। ये ऐप उन यूजर्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन है, जो फोन पर हाई ग्राफिक्स गेम्स खेलना पंसद करते हैं।

डीयू बैटरी सेवर (DU Battery Saver)-

डीयू बैटरी सेवर एक बेहतरीन और फ्री बैटरी सेवर ऐप है। इस ऐप में जंक क्लीनर, फोन बूस्टर, ऐप लॉक, बैटरी सेवर और फोन कूलर जैसे कई सारे फीचर्स हैं। यानी ये एक ऐसा ऐप है, जिसे डाउनलोड करने के बाद आपको कई दूसरे ऐप्स डाउनलोड नहीं करने पड़ेंगे।

इस ऐप की मदद से आप बैटरी चार्जिंग टाइम का पता लगा सकते हैं। ये ऐप फोन की बैटरी की सटीक जानकारी देता है। ऐप का इंटेलिजेंस स्विचिंग मोड इसे खास बनाता है। ऐप को प्ले स्टोर पर 10 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है। वहीं 1 करोड़ 33 लाख से ज्यादा यूजर्स ने इस ऐप को रेटिंग दी है।

ऐसे में आप अगर बैटरी और फोन के बार-बार हैंग होने से परेशान हो चुके हैं, तो ये ऐप आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।