Follow us:

अपकमिंग / मोटोरोला 13 नवंबर को लॉन्च करेगी अपना पहला फोल्डेबल फोन, सैमसंग फोल्ड से मुकाबला

गैजेट डेस्क। लेनोवो मोटोरोला के 15 साल पहले हिट हुए रेजर स्मार्टफोन को फिर से मार्केट में लाने जा रही है। नई रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन को कंपनी कैलिफोर्निया के लॉस एंजेलिस में 13 नवंबर को लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि ये फोल्डेबल स्क्रीन के साथ आएगा। इस फोन से मोटो मार्केट में अपनी जड़ें फिर से जमाना चाहती है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड और हुवावे मेट एक्स जैसे फोन के भी कॉम्पटिशन देना चाहती है।

Motorola Razr 2019 Foldable Phone

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर मीडिया इनविटेशन भी तैयार कर चुकी है। इस इनविटेशन में फोन का साइड पार्ट नजर आ रहा है, जो मोटोरोला रेजर 2019 के जैसा है। इस इनविटेशन पर 'An original unlike any other' नोट लिखा है। साथ ही, नीचे की तरफ 11.13.19 की तारीख लिखी है।

 Motorola Razr 2019 Foldable Phone

बता दें कि कंपनी ने 2004 में मोटोरोला रेजर को लॉन्च किया था। उस समय इस फोन में छोटी सी डिस्प्ले और फिजिकल डायल पैड था। इसका डिजाइन 15 साल पहले लॉन्च हुए रेजर से इंस्पायर्ड है, लेकिन अब इसमें फोल्डेबल स्क्रीन देखने को मिलेगी।

दिसंबर 2017 में पेटेंट फाइल करा चुकी हैं कंपनी

यह देखने में सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड और हुवावे मैट एक्स से बिल्कुल अगल है। सैमसंग और हुवावे के फोल्डेबल फोन जहां बाहर की तरफ खुलते हैं, यानी इसे फोन से टैबलेट साइज में कन्वर्ट किया जा सकता है। जबकि मोटोरोला का फोल्डेबल फोन अंदर की तरफ बंद होता है।जो अपने पुराने मोटोरोला रेजर फ्लिप फोन की तरह फोल्ड होगा। मोटोरोला दिसंबर 2017 में पेटेंट फाइल करा चुकी हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से लैस हो सकता है। इसमें 4 जीबी और 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन मिल सकता है। फोन में 2730 एमएएच की बैटरी होगी।

कंपनी ने 15 साल पहले पहली बार मोटोरोला रेजर लॉन्च किया था, जिसमें फिजिकल की-पैड थे। लेकिन नए मोटोरोला रेजर में ऑरिजनल फोन की छोटी स्क्रीन और फिजिकल डायल पैड की बजाए फोल्डेबल स्क्रीन देखने को मिलेगाी। रिपोर्ट के मुताबिक यह बाजार में मौजूद अन्य स्मार्टफोन की तुलना में काफी सस्ता होगा। इसकी कीमत $1500 (यानी एक लाख रुपए) तक होगी।

 

Related News