Follow us:

अब आप ATM से बिना डेबिट कार्ड के निकाल सकेंगे कैश, ICICI Bank ने शुरू की कार्डलेस कैश निकासी सेवा

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के ICICI Bank ने मंगलवार को अपने एटीएम से कार्डलेस कैश विथड्रॉल सेवा शुरू करने की घोषणा की है। इस सेवा के लिए बैंक ने प्रतिदिन 20,000 रुपए निकासी की सीमा तय की है। आईसीआईसीआई बैंक ने अपने एक बयान में कहा कि यह सेवा उपभोक्‍ताओं को बैंक के 15,000 से अधिक एटीएम से बिना डेबिट कार्ड का उपयोग करे नकद राशि निकालने में सक्षम बनाएंगे। इसके लिए उपभोक्‍ताओं को बैंक की मोबाइल बैंकिंग एप्‍लीकेशन आईमोबाइल पर एक रिक्‍वेस्‍ट जनरेट करनी होगी।

बैंक ने कहा कि डेबिट कार्ड का उपयोग किए बिना नकद राशि का आहरण करने का यह एक सरल और सुविधाजनक तरीका है। इस सेवा का उपयोग उन ग्राहकों द्वारा स्‍वयं-निकासी के लिए किया जा सकता है, जो हमेशा अपने साथ डेबिट कार्ड नहीं रखना चाहते हैं।

बैंक ने बताया कि इस सेवा के तहत दैनिक निकासी सीमा के साथ ही साथ प्रति लेनदेन सीमा को 20,000 रुपए तय किया गया है। इस सेवा को पेश करते हुए आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने कहा कि बैंक सभी चैनल्‍स और टच-प्‍वाइंट्स पर टेक्‍नोलॉजी इन्‍नोवेशन पर निरंतर अपना ध्‍यान केंद्रित करेगा, जो उपभोक्‍ताओं को और अधिक सुविधा प्रदान करेंगे।

बैंक की कुल संपत्ति 30 सितंबर, 2019 तक 12,88,190 करोड़ रुपए की थी और यह दुनिया के 15 देशों में अपनी सेवाएं दे रहा है।

 

Related News