Follow us:

CAA पर सत्या नडेला के बयान पर सियासत शुरू, भाजपा नेता ने साधा निशाना, कही यह बात

नई दिल्ली। देश में CAA पर हो रहे हंगामे के बीच Microsoft CEO सत्या नडेला का इसे लेकर बयान आया है। इसके बाद तो इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। मंगलवार को सत्या नडेला ने इसे लेकर एक बयान दिया था और इसके बाद अब भाजपा नेता मिनाक्षी लेखी ने इस पर तीखा हमला बोला है। लेखी ने ट्वीट कर लिखा है कि पढ़े-लिखे लोगों को शिक्षित भी होना चाहिए।

लेखी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है कि सीएए का उद्देश्य बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में सताए हुए अल्पसंख्यकों को अवसर प्रदान करना है। कैसा होगा यदि अमेरिका यह अवसर यजीदियों की बजाय सीरियाई मुसलमानों को दिया जाए?

यह कहा था नडेला ने

नडेला ने दरअसल, इससे पहले नागरिकता कानून को लेकर दिए बयान में कहा था कि मुझे लगता है जो हो रहा है वो दुखद है.. और बुरा है... मुझे यह देखकर खुशी होगी कि जब कोई बांग्लादेशी अप्रवासी जो भारत में अगला यूनिकॉर्न बनाए या इंफोसिस का अगला सीईओ बने।

इसके बाद उनके बयान को लेकर प्रतिक्रियाएं आने लगी और इसे देखते हुए उन्होंने अपने बयान में बदलाव कर लिखा कि हर देश को अपनी सीमाओं को परिभाषित कर राष्ट्रीय सुरक्षा की रखा करना चाहिए। इसी के अनुसार अपनी इमिग्रेशन पॉलिसी भी तय करे। एक लोकतंत्र में सरकार और जनता इस पर बहस करे और सीमा के भीतर परिभाषित करे।

गौरतलब है कि देश में इस कानून को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और विपक्षी पार्टियां इसे मुद्दा बनाए हुए है। दूसरी तरफ सरकार ने इसके समर्थन में कैंपेन शुरू किया है।

Related News