Follow us:

Netflix ने भारतीय यूजर्स के लिए घटाए अपने दाम, एक और स्थानीय भाषा को जोड़ा

नई दिल्ली। भारतीय मार्केट में अपने प्लेटफॉर्म को और आगे बढ़ाने के लिए नेटफ्लिक्स ने यूजर्स के लिए अपने प्लान में बदलाव किया है और उन्हें सस्ता कर दिया है. इसका कारण ये बताया जा रहा है कि भारत में नेटफ्लिक्स देखने वालों की संख्या काफी ज्यादा है जो दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है. कंपनी ने कहा है कि उसका टारगेट प्लान की कीमत को कम कर अपने साथ और अधिक सब्सक्राइबर्स को जोड़ने का है.

नेटफ्लिक्स के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर ग्रेगोरी पीटर्स ने कहा कि, ' हम फिलहाल भारत में प्लान की कीमत के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहें हैं. और ऐसा सिर्फ भारतीय यूजर्स के लिए ही नहीं है ये पूरी दुनिया के लिए भी है जहां नेटफ्लिक्स देखा जाता है. पीटर ने 16 अक्टूबर को कांफ्रेंस कॉल के दौरान वीडियो स्ट्रीमिंग जाएंट के तीसरे क्वार्टर की कमाई पर इस बात की जानकारी दी. कंपनी ने कहा कि वो एक और स्थानीय भाषा को नेटफ्लिक्स के साथ जोड़ने की सोच रही है.

बता दें कि भारत में नेट प्लान और इंटरनेट की कनेक्टिविटी भी काफी सस्ती हुई है जिससे रोजाना कई लाखों लाख इस चीज से जुड़ रहें हैं और इनमें सबसे ऊपर है वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्मस जिसमें नेटफ्लिक्स, एमेजन प्राइम और हॉटस्टार जैसे प्लेटफॉर्म शामिल है.