Follow us:

TVS ने लॉन्च की अपनी नई Apache RR310 BS6, शामिल की अगली जनरेशन की टेक्नोलॉजी

नई दिल्ली। TVS मोटर कंपनी ने अपनी नई जनरेशन की रेस ट्रैक बाइक TVS Apache RR310 BS6 2020 मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है। कंपनी ने बाइक के लुक्स से ज्यादा इसमें मैकेनिकल बदलाव किए हैं, जिसके चलते स्पोर्ट्स बाइक खरीदने वाले ग्राहकों को एक नई टेक्नोलॉजी का अनुभव मिल सके। कंपनी ने इसकी कीमत 2.40 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है।

TVS Motor Company के हेड - मार्केटिंग प्रीमियम मोटरसाइकिल, "हमें अपनी TVS Apache RR310 BS6 मोटरसाइकिल की नई जनरेशन को पेश करने की खुशी है। यह सुपर-प्रीमियम मोटरसाइकिल उत्साही के बीच एक पसंदीदा रही है और इसे 2017 में लॉन्च होने के बाद से एक अंतिम ट्रैक मशीन माना जाता है। नई लॉन्च की गई मशीन खंडों वाली पहली विशेषताओं के साथ टेक्नोलॉजी बेंचमार्क बनाकर सुई को आगे बढ़ाएगी। साथ ही सेगमेंट फर्स्ट फीचर होने के नाते इसे स्थिति और ज्यादा मजबूत होगी।"

TVS Apache RR310 BS6 मोटरसाइकिल में कंपनी ने सुपीरियर रेस टेक्नोलॉजी फीचर दिए हैं। कंपनी ने इसमें थ्रोटल-बाय-वायर टेक्नोलॉजी भी शामिल की हैं। कंपनी ने इसके लुक्स में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं लेकिन इसमें काफी सारे मैकेनिकल बदलाव देखने को मिलते हैं। और, अगर लुक्स की बात करें तो आपको इसमें नया टाइटेनियम ब्लैक कलर के साथ रेस ग्राफिक्स मिलते हैं। साथ ही कंपनी पुराने वेरिएंट की तरह रेसिंग रेड कलर भी ऑफर कर रही है। फ्रंट में Bi-LED ट्विन प्रोजेक्टर हेड लैंप्स, Michelin Road 5 टायर्स दिए हैं।

कंपनी ने इसमें 5 इंच की वर्टिकल TFT मल्टी इन्फोर्मेंश रेस कंप्यूटर के साथ कंट्रोल्स क्यूब्स दिए हैं। इसी में कंपनी ने SmartXonnect फीचर भी शामिल किया है जिसके चलते आप अपने एंड्रॉयड और एप्पल फोन को ब्लूटूथ के जरिए इससे कनेक्ट कर सकते हैं। Apache RR 310 में कंपनी ने 4 राइड मोट्स - Urban, Rain, Sport और Track दिए हैं, जिसके चलते आप वाहन की परफॉर्मेंस अगल-अलग राइडिंग कंडीशन के हिसाब से सेट कर सकते हैं।

कंपनी ने इसमें GTT (ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी प्लस) फीचर भी दिया है जो कि ट्रैफिक के दौरान हल्की स्पीड में बिना क्लच दबाए बाइक चला सकते हैं। यही फीचर नई Apache RTR 160 4V और 200 4V में भी है।

कंपनी ने इसमें पुरानी TVS Apache RR वाला ही समान 313cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है बस इसे BS6 के अनुरूप किया है। ट्रैक और स्पोर्ट मोड पर यह 9,700 rpm पर 34 bhp की पावर और 7,700 rpm पर यह 27.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, अर्बन और राइड मोड पर 7,600 rpm पर 25 bhp की पावर और 25 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।