Follow us:

Netflix लाया Rs 250 का सब्सक्रिप्शन प्लान, Apple स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च होने से पहले दिया यूजर्स को तोहफा

नई दिल्ली। Apple की 25 मार्च को लाइव होने वाली स्ट्रीमिंग सेवा को टक्कर देने के लिए Netflix ने पहले से ही योजना बना ली है। भारत में Netflix ने यूजर्स के लिए किफायती सब्सक्रिप्शन प्लान टेस्टिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने Rs 250 का सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू किया है। यह एंट्री-लेवल स्ट्रीमिंग प्लान सिर्फ मोबाईल यूजर्स के लिए है। Rs 250 के प्लान में यूजर्स 30 दिनों के लिए Netflix का इस्तेमाल केवल मोबाईल पर कर पांएगे। इस प्लान की कीमत स्टैंडर्ड डेफिनिशन के बेसिक पैकेज से आधी है।

Rs 250 के प्रति महीने के प्लान में सब्सक्राइबर्स सिर्फ मोबाईल स्क्रीन पर स्टैंडर्ड डेफिनिशन कंटेंट देख पाएंगे। इसका मतलब है की सब्सक्राइबर्स HD कंटेंट नहीं देख पाएंगे। इसी के साथ कंटेंट को सिर्फ मोबाईल पर देखा जा सकेगा। इसे टैबलेट या PC से नहीं देखा जा सकेगा। कंपनी ने भारत के अलावा अन्य देशों में रोल-आउट को लेकर अभी तो कोई जानकारी नहीं दी है। Rs 250 का सब्सक्रिप्शन प्लान Netflix के तीन प्लान्स: बेसिक, स्टैंडर्ड HD और प्रीमियम अल्ट्रा HD में सम्मिलित हो गया है।

- Netflix का बेसिक सब्सक्रिप्शन प्लान Rs 500 प्रति महीना की कीमत पर उपलब्ध है। इसमें यूजर्स को 1 स्टैंडर्ड डेफिनिशन स्क्रीन मिलती है। इसमें वीडियोज को सिंगल डिवाइज पर डाउनलोड किया जा सकता है।

- स्टैंडर्ड HD प्लान Rs 650 की मासिक कीमत पर उपलब्ध है। इसमें यूजर्स एक समय पर 2 स्क्रीन्स पर HD कंटेंट देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

- भारत में Netflix का सबसे महंगा प्लान प्रीमियम अल्ट्रा HD है जिसकी कीमत Rs 800 प्रति महीना है। इसमें यूजर्स एक समय पर 4 स्क्रीन्स पर HD और अल्ट्रा HD कंटेंट स्ट्रीम और डाउनलोड कर सकते हैं।