Follow us:

2 दिन की बैटरी-लाइफ वाला Nokia 2 भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 6999 रुपए

नई दिल्ली। नोकिया ने अपने नए स्मार्टफोन नोकिया 2 की कीमत से परदा उठा दिया है. इस महीने की शुरुआत में लॉन्च हुए इस नोकिया फोन की भारत में कीमत क्या होगी इस लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई थी लेकिन अब भारत में इसकी कीमत सामने आई है. भारत में नोकिया 2 की कीमत 6,999 रुपये होगी। इस कीमत के साथ इसकी सीधी टक्कर रेडमी 4A और मोटो C प्लस से मानी जा रही है. 24 नवमबर यानि आज से ये ऑफलाइन बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

क्या है खास Nokia 2 में?

नोकिया 2 मेटल फ्रेम और कर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है. अभी ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट ओएस के साथ आता है जो एंड्रॉयड 8.0 ओरियो में अपग्रेडेबल होगा। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नोकिया 2 में 5 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 720x1280 पिक्सल है. इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ा हाईलाइट इसका बैटरी बैकअप है. इसमें 41000mAh की बैटरी दी गई है. HMD ग्लोबल का दावा है कि एकबार चार्ज करने पर नोकिया 2 की बैटरी 2 दिन तक चल सकती है।

इसमें स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर और 1 जीबी रैम दी गई है. 8 जीबी इंटरनल मैमोरी वाले इस स्मार्टफोन की मैमोरी 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं. कंपनी का दावा है कि इस कीमत में नोकिया 2 पहला स्मार्टफोन है जो गूगल असिस्टेंट के साथ आता है।

बात फोटोग्राफी फ्रंट की बात करें तो इसमें LED फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें गूगल असिस्टेंट, GPS, वाई-फाई, एफएम रेडियो जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।