Follow us:

Nokia 8110 4G 'बनाना फोन' की देश में बिक्री शुरू, यहां जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। Nokia के सबसे पॉपुलर फोन्स में से एक 8110 ने अपने डिजाइन और कर्व्ड शेप के चलते एक अलग पहचान हासिल की थी. फोन की इसी कामयाबी को भुनाने के लिए कंपनी ने अब इसका 4G वेरिएंट भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. 4G कनेक्टिविटी और मल्टीमीडिया फीचर्स से लैस इस फोन की घोषणा नोकिया ने इस साल फरवरी में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में की थी.

Nokia 8110 4G की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें जीमेल, आउटलुक के एप प्रीइंस्टॉल्ड हैं और फोन के जरिए वाईफाई हॉटस्पॉट कनेक्शन भी क्रिएट किया जा सकेगा. फोन में नोकिया का मशहूर गेम स्नेक भी उपलब्ध है.

क्या है कीमत

देश में इस फोन की कीमत 5,999 रुपए रखी गई है. फोन दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध रहेंगे और इसकी खरीददारी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से की जा सकेगी.

फोन के फीचर्स

इसमें दो सिम लगाए जा सकेंगे (माइक्रो और नैनो), फोन में 2.45 इंच कर्व्ड डिस्प्ले है. अन्य फीचर्स में 512 एमबी की रैम, 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है. लेकिन इसमें एक्सटरनल स्टोरेज की सुविधा नहीं दी गई है. फोन में 2 मेगापिक्सल रीयर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश लाइट भी दिया गया है.

इस फोन में हॉटस्पॉट के साथ 4G VoLTE , वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एफएम आदि अनेक फीचर हैं. बैटरी की बात करें तो बात करते हुए इसके 9.32 घंटे तक चलने का दावा किया गया है वहीं, स्टैंडबाई में 25 दिन के बैकअप का कंपनी का दावा है. फोन का वजन 117 ग्राम है.