Follow us:

Nokia की धमाकेदार वापसी! बिके 10 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन

नई दिल्ली। फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने इस साल अपनी शुरुआत के बाद से 10 लाख से ज्यादा नोकिया ब्रांडेड एंड्रायड स्मार्टफोन की बिक्री की है. गूगल प्ले पर नोकिया मोबाइल सपोर्ट ऐप्लिकेशन के इंस्टालेशन के आंकड़ों के मुताबिक यह संख्या 10 लाख से अधिक और 50 लाख से कम है।

नोकिया पॉवर यूजर में सोमवार को प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया, 'इससे निश्चित रूप से इस बात की पुष्टि होती है कि बाजार में 10 लाख से ज्यादा नोकिया एंड्रायड स्मार्टफोन सक्रिय है और चीन जैसे बाजारों में उपलब्ध नोकिया 6 फोन की गिनती नहीं की गई है, जहां प्ले स्टोर आधिकारिक रूप से उपलब्ध नहीं है।

इससे पहले एक इंटरव्यू में एचएमडी ग्लोबल के मुख्य विपणन अधिकारी पेक्का रंताला ने नोकियोटेका से कहा था, 'कंपनी अब तक कई लाख नोकिया ब्रांड के एंड्रायड स्मार्टफोन बेच चुकी है।

इस साल की शुरुआत में नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 की बिक्री शुरू हुई थी और भारत, ब्रिटेन और अन्य यूरोपीय देशों जैसे महत्वपूर्ण बाजारों में इसे हाथों-हाथ लिया गया था. गौरतलब है कि नोकिया के फोन्स की बिक्री पिछले कुछ समय से काफी मंद हो गई थी. लेकिन इन बिक्री के आंकड़ों को नोकिया की अच्छी वापसी का संकेत माना जा सकता है।

 

Related News