Follow us:

अपकमिंग : 5 दिसंबर को लॉन्च होगा नोकिया का नया स्मार्टफोन, कंपनी ने ट्विटर पर जारी किया वीडियो टीजर

गैजेट डेस्क। नोकिया स्मार्टफोन फैमिली में जल्द ही नया मेंबर जुड़ने वाला है। कंपनी 5 दिसंबर को होने वाले इवेंट में अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। नोकिया के पैरेंट कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने ट्विटर पर 15 सेकंड का वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। हालांकि टीजर में कंपनी ने लॉन्चिंग डेट के अलावा प्रोडक्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

इवेंट में नोकिया 2.3 और 5.2 की भी हो सकती है लॉन्चिंग
वीडियो टीजर के मुताबिक, नोकिया अपना नया फोन 5 दिसंबर को लॉन्च करेगी। टीजर में प्रोडक्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया 8.1 की ग्लोबल लॉन्च डेट को देखा जाए तो यह अपकमिंग स्मार्टफोन नोकिया 8.2 हो सकता है। वहीं, हाल ही में किए गए डेवलपमेंट्स को देखा जाए तो यह नोकिया 2.3 भी हो सकता है। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि यह नोकिया 5.2 भी हो सकता है।

पिछले साल नोकिया ने 5 दिसंबर 2018 को ही नोकिया 8.1 ग्लोबली लॉन्च किया था। वहीं इस साल भी इवेंट 5 दिसंबर को ही होने जा रहा है। जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि अपकमिंग स्मार्टफोन, नोकिया 8.1 के सक्सेसर के तौर पर ही लॉन्च किया जाएगा।

नोकिया 8.1 में 6.18 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले था। इसमें नॉच डिजाइन दिया गया था। फोन 6 जीबी तक की रैम और ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से लैस था। फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया था।

ग्लोबल लॉन्च होने के कुछ समय बाद ही इसने भारतीय बाजार में एंट्री की। भारत में इसकी कीमत 26999 रुपए थी। शुरुआत में इसका सिर्फ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट लॉन्च किया गया था। फरवरी में इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट भी भारत में लॉन्च हुआ। लगातार हुई कीमतों में कटौती के बाद इसकी कीमत 14999 रुपए तक हो गई थी।

नोकिया 8.2 के साथ ही कंपनी नोकिया 2.3 को भी लॉन्च कर सकती है। वहीं 5 दिसंबर को कंपनी नोकिया 5.2 भी अपना डेब्यू कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया डेयरडेविल नाम से इसकी कई सारी तस्वीरें भी लीक हुई थी। इसे 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर मिल सकता है।

 

Related News