Follow us:

Paytm यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब वॉलेट में पैसे डालने और ट्रांसफर के देने होंगे पैसे

देश में नोटबंदी के बाद से देश में डिजिटल पेमेंट को लेकर क्रेज बढ़ गया है और लोग Paytm, PhonePe जैसे मोबाइल वॉलेट्स का जमकर उपयोग कर रहे हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि उन्हें जेब में कैश लेकर नहीं चलना पड़ता और दूसरा कही भी और कभी भी पेमेंट या फंड ट्रांसफर किया जा सकता है। हालांकि, अब यह दिन लद गए हैं और देशभर के Paytm Users के लिए एक बुरी खबर है। वो बुरी खबर यह है कि अब से उन्हें अपने Paytm Wallet में पैसे डालने और पैसे ट्रांसफर करने के लिए फीस देनी होगी। अब आप यह जानने चाहेंगे कि आपको कितनी फीस देनी होगी और कितने लेनदेन पर यह फीस लगेगी तो वो भी हम बताते हैं।

खबरों के अनुसार, Paytm यूजर्स को एक महीने में 10 हजार से ज्यादा का अमाउंट वॉलेट में क्रेडिट कार्ड की मदद से डालने पर या फिर अपने वॉलेट से पैसे किसी अकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए चार्ज देना होगा। ऐसा पहली बार है कि ग्राहकों को Paytm यूजर्स को लेनदेन का चार्ज लगने वाला है। हालांकि, इस मामले में कंपनी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई थी।

फैसले के अनुसार 10 हजार से कम का कोई भी लेनदेन पहले की तरह बिना चार्ज के हो सकेगा वहीं महीने में 10 हजार और उससे ज्यादा का लेनदेन करने पर यूजर को अमाउंट का 1.75 प्रतिशत और जीएसटी अलग से देना होगा। मतलब, अगर क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में 10,000 रुपए डाले गए हों तो उसके लिए यूजर को 1.75 प्रतिशत के अलावा जीएसटी देना होगा।

वहीं अगर वो एक महीने में अपने अकाउंट में 10 हजार से ज्यादा, मसलन 12 हजार रुपए डालता है तो पूरे 12 हजार रुपए पर 240 रुपए फीस लगेगी। इसका मतलब आपके क्रेडिट कार्ड से 12,240 रुपए कटेंगे। वहीं दूसरी तरफ अगर आप 10 हजार से ज्यादा का लेनदेन करते हैं तो शुरुआती लेनदेन की कोई फीस नहीं लगेगी। उदारहण के लिए अगर आप शुरुआत में 1 हजार और 2 हजार का लेनदेन करते हैं तो इनका कोई चार्ज नहीं लगेगा लेकिन इसके बाद आप अगर 7001 रुपए का भी ट्रांजेक्शन करते हैं तो आपको इस पूरे अमाउंट पर चार्ज लगेगा।

Related News