Follow us:

हाउडी मोदी : अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप बोले-भारत के लिए मोदी कर रहे बेहतरीन काम

Howdy, Modi: हाउडी, मोदी कार्यक्रम में अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि PM मोदी के नेतृत्‍व में भारत आगे बढ़ रहा है।

ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध पहले से और बेहतर और मजबूत हुए हैं। हम भारत के साथ व्‍यापार बढ़ाना चाहते हैं। दोनों देश अंतरिक्ष के क्षेत्र में भी मिलकर साथ काम करें तो अच्‍छा होगा। साथ काम करने से दोनों देशों की समृद्धि बढ़ेगी।

उन्‍होंने कहा कि मोदी को करोड़ों भारतीयों का समर्थन प्राप्‍त है। मैं आज यहां इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में आकर खुश हूं। उन्‍होंने यह भी कहा कि हमें अमेरिका में रह रहे भारतीयों पर भी गर्व है। मोदी के सुधार कार्यक्रमों से भारत का स्‍तर ऊंचा उठा है। भारत की गरीबी दर कम हो गई है, यह एक खुशी की बात है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, भारत ने कभी भी संयुक्त राज्य अमेरिका में निवेश नहीं किया है जैसा कि वह आज कर रहा है, और मैं कहना चाहता हूं कि यह पारस्परिक है क्योंकि हम भारत में भी यही काम कर रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, नवंबर में अमेरिका और भारत हमारे रक्षा संबंधों की प्रगति का प्रदर्शन करेंगे, हमारे राष्ट्रों के बीच पहली बार त्रिकोणीय सैन्य अभ्यास होगा। इसे 'टाइगर ट्रायम्फ, कहा जाता है।

 

Related News