Follow us:

आज बीजेपी कर सकती है यूपी के उम्मीदवारों का एलान, मुरली मनोहर का कट सकता है टिकट

मुरली मनोहर जोशी फिलहाल कानपुर से सांसद हैं और पार्टी के मार्गदर्शक मंडल के सदस्य हैं. इससे पहले वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह केंद्र की अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आज उत्तर प्रदेश (यूपी) के लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का एलान कर सकती है. बीजेपी, पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी समेत चार कद्दावर नेताओं का टिकट काट सकती है. हालांकि, पिछली बार की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी, राजनाथ सिंह लखनऊ और स्मृति ईरानी अमेठी से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी केवल उत्तर प्रदेश में 15 से 20 प्रतिशत सांसदों का टिकट काट सकती है. जिसमें से संत कबीर नगर से शरद त्रिपाठी, बस्ती से हरीश द्विवेदी और घोसी से हरिनारायण राजभर का नाम काटा जा सकता है.

मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने उम्मीदवारों के नाम को लेकर बैठक की थी. बीजेपी सीईसी की यह दूसरी बैठक थी. सीईसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह शामिल थे.

बता दें कि बीजेपी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने बताया कि लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के सभी 10 मौजूदा सांसदों की जगह नए चेहरों को टिकट दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि पार्टी नए चेहरों के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी.

आपको बता दें कि 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. यूपी में सभी सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 23 मई को होगी.