Follow us:

सोनी ने लॉन्च किया 98 इंच का 8K OLED टीवी, ऑडी A4 और BMW कार से भी है महंगा

8K टीवी अब काफी समय से बाजार में मौजूद हैं, लेकिन इन टीवी की कीमत हमेशा विवाद का विषय रही है। अब सोनी ने अपने विशाल 98-इंच वाले OLED 8K टेलीविजन की कीमत का खुलासा किया है, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

सोनी की 98 इंच की मास्टर सीरीज Z9G कंपनी की 8K टीवी की सूची में सबसे ऊपर है। इसकी शानदार कीमत सुनकर निश्चित रूप से आप चकरा जाएंगे। यह जून 2019 में बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और इसकी कीमत है करीब 50 लाख रुपए। जी हां, 50 लाख रुपए। इतने में आप ऑडी ए4 या बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज लग्जरी कार खरीद सकते हैं। इसके बाद भी आपके पास कुछ लाख रुपए बच जाएंगे।

अब इसके फीचर्स की बात कर लेते हैं। मास्टर सीरीज Z9G टीवी में सोनी X1 अल्टीमेट प्रोसेसर लगा है, जो 3.3 करोड़ पिक्सल वाला 8K आउटपुट देता है। यानी पिक्चर की क्वालिटी बेहतरीन होती है। सोनी के अनुसार, X1 चिप में एक टेक्नोलॉजी है, जो हर ऑब्जेक्ट का 8K रेजोल्यूशन में विश्लेषण करने में सक्षम है।

पिछले हफ्ते सोनी ने पुष्टि की कि 2020 में बाजार में आने वाले प्ले स्टेशन 5 में 8K कॉन्टेंट को सपोर्ट करने वाले फीचर्स होंगे। सोनी ने केवल 8K ग्राफिक्स का उल्लेख किया है, जबकि 8K रेजोल्यूशन पर कंसोल गेमिंग अभी भी बहुत लंबे खिंचाव की तरह लगता है।

वर्तमान में 8K टीवी सेट्स अभी भी मध्यम वर्ग के लिए एक सपने जैसा है और उपलब्ध 8K सामग्री को देखते हुए आपके लिए शायद 4K टीवी ही बेहतर होगा। हालांकि, अगर आपको 8K रेजोल्यूशन में जाना है, तो इस श्रृंखला में अन्य 85-इंच के टीवी सेट को करीब 10 लाख रुपए में खरीद सकते हैं।