Follow us:

पहली बिक्री के साथ ही OnePlus 5T ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 नवंबर को फिर होगी बिक्री

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस के नए स्मार्टफोन वनप्लस 5T की भारत में पहली सेल 21 नवंबर को रखी गई. अपनी पहली ही बिक्री में इस स्मार्टफोन ने महज 6 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अपनी लॉन्च-डे बिक्री पर ही वनप्लस 5T कंपनी का सबसे तेजी से बिक्री करने वाला स्मार्टफोन बन गया है. हालांकि कितने यूनिट की बिक्री की गई है इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. 21 नवंबर को ये स्मार्टफोन एमेजन के प्राइम मेंबर्स के लिए बिक्री के लिए उपलब्ध था. 24 नवंबर को ये एमजेन पर एकबार फिर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

क्या है OnePlus 5T में खास?
वनप्लस 5T में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जो 18.9 असपेक्ट रेशियो के साथ आता है. बेजल-लेस डिस्प्ले वाला ये वनप्लस का पहला स्मार्टफोन है. इस बार कंपनी ने अपना होम बटन डिवाइस से हटा दिया है. वनप्लस 5T में फिंगरप्रिंट सेंसर पीछे की ओर दिए गए है।

वनप्लस 5T में वनप्लस 5 की तरह ही 2.45GHz ओक्टा कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है और ये 6 जीबी और 8 जीबी दो रैम वैरिएंट में आएगा. अभी ये दोनों ही वेरिएंट केवल मिडनाइट ब्लैक कलर में ही उपलब्ध होंगे।

इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. इस बार कंपनी ने टेलीफोटो लेंस की जगह वाइड अपर्चर लेंस इस्तेमाल किया गया है. वहीं प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है, जिसका अपर्चर f/1.7 है. साथ ही सेकेंडरी कैमरा 20 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.7 है।

वनप्लस 5T में फेस-अनलॉक सिस्टम दिया गया है तो एपल आईफोन X के फेस 3D अनलॉक को कड़ी टक्कर देने वाला है. ये काफी फास्ट फोन अनलॉक करता है. नया स्मार्टफोन एंड्रॉयड नॉगट ओएस पर चलता है जो कंपनी ने इन-हाउस Oxygen ओएस पर बेस्ड है।