Follow us:

27 अप्रैल को भारत में लॉन्च हो सकता है OnePlus 6, 8GB RAM और 256GB होगी स्टोरेज

नई दिल्ली। वनप्लस 6 इस साल लॉन्च होने वाला मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन है लेकिन इसकी लॉन्च तारीख क्या होगी इसे लेकर अबतक कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. इसबीच ही वनप्लस के सीईओ पेटे लाउ ने इसके कुछ स्पेसिफिकेशन को लेकर खुलासा किया है.

वनप्लस इसमें 256 जीबी स्टोरेज दी जाएगी. साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने मार्वल स्टूडियो के साथ साझेदारी की है और इसका एवेंजर्स थीम वाला मॉडल लॉन्च किया जा सकता है. आपको याद होगा कि वनप्लस 5T का भी स्टार-वॉर्स लिमिटेड एडिशन कंपनी ने उतारा था. इस स्मार्टफोन के 27 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने की खबर है.

लाउ ने फोरम पोस्ट के जरिए बताया कि वनप्लस 6 स्नैपड्रैगन 845 SoC, 8 जीबी रैम होगी, इसके अलावा ये भी बताया कि ये 256 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा.

आपको बता दें मंगलवार को कंपनी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो जारी किया गया है. महज 4 सेकेंड के इस वीडियो के साथ कैप्शन दिया गया है 6th Ready साथ ही वीडियो में Speed का जिक्र है. जिससे साफ है कि आने वाले वनप्लस स्मार्टफोन का नाम वनप्लस 6 होगा और इसमें बेहतरीन प्रोसेसर दिजा जा सकता है.

हाल ही में वनप्लस 6 को एक वाई-फाई सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया. इससे आने वाले इस फ्लैगशिप के कुछ स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं. इस लिस्टिंग के मुताबिक वनप्लस 6 एंड्रॉयड 8.1.0 ओरियो ओएस पर चलेगा. इसके साथ ही ये डुअल बैंड Wi-Fi 802.11ac सपोर्ट कर सकता है. वनप्लस 6 अब तक के सबसे लेटेस्ट क्वॉलकॉम प्रोसेसर चिप 845 SoC के साथ आएगा.

अब तक की लीक रिपोर्ट की मानें तो इसमें 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले हो सकता है. यानी ये पुराने डिवाइस वनप्लस 5टी के 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले पैनल से थोड़ा बड़ा होगा. इससे पहले कंपनी के सीईओ पेटे लाउ ने वनप्लस 6 में आईफोन X जैसे नॉच होने के संकेत दिए हैं. एलईडी फ्लैश के साथ वर्टिकल ड्यूल कैमरा और फिंगरप्रिंट जैसे फीचर हो सकते हैं. यह फोन इसी साल जून में दस्तक दे सकता है.