Follow us:

OnePlus 6 का फेस अनलॉक हुआ फेल, चेहरे के प्रिंटआउट से खुल गया फोन

नई दिल्ली। वनप्लस ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस वनप्लस 6 को लॉन्च कर दिया है. फोन को इसी महीने ग्लोबली लॉन्च किया गया. फोन में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं जहां फोन की कीमत 34, 999 रूपये रखी गई है. वहीं फोन के अगर सबसे अहम फीचर की बात करें तो फोन में फेस अनलॉक भी दिया गया है. लेकिन लगता है ये फीचर फेल हो चुका है और वनप्लस 6 का ये फीचर फिल्हाल विवादों में हैं. जी हां क्योंकि वनप्लस 6 को अनलॉक करने के लिए एक रजिस्टर फेस के प्रिंटआउट का इस्तेमाल किया गया और फोन खुल गया.

ट्विटर पर हुआ खुलासा

ट्विटर पर मंगलवार को एक @rikduijn नामक यूजर ने वीडियो पोस्ट किया जिसमें इस बात का खुलासा किया गया है कि प्रिंटआउट की मदद से भी फेस अनलॉक फीचर काम करने लगता है. हालांकि वीडियो में इस बात की जानकारी दी गई है लेकिन फिल्हाल हम इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे कि ऐसा कुछ वनप्लस 6 में हो रहा है या नहीं. वहीं वीडियो में इस बात के बारे में भी नहीं बताया गया कि फोन को खोलने के लिए किसी रजिस्टर फेस का इस्तेमाल किया गया था कि या किसी प्रिंटेड पेपर का.

वनप्लस ने इस मामले में जवाब देते हुए कहा है कि, हमने फेस अनलॉक फीचर को इस तरह से डिजाइन किया है जिससे वो आपका पासवर्ड, पिन या फिर सिक्योरीटि के लिए फिंगरप्रिंट मांगेगा. हम अपनी टेक्नॉल्जी पर और भी बदलाव कर रहे हैं. जिसमें फेस अनलॉक भी शामिल है.

कंपनी का फेस अनलॉक फीचर सबसे पहले वनप्लस 5टी में देखा गया था जिसके बाद वनप्लस 5, वनप्लस 3 और वनप्लस 3टी में इस फीचर को शामिल किया गया।