Follow us:

OnePlus 6 का Red एडिशन भारत में हुआ लॉन्च , 8GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ होगा उपलब्ध

नई दिल्ली। वनप्लस 6 का रेड कलर एडिशन भारत में लॉन्च हो गया है. इसमें मैटेलिक शिमर बैक बॉडी दी गई है जो मिरर-जैसे फिंगर प्रिंट के साथ आएगा. वनप्लस ने वनप्लस 5T का भी रेड कलर वेरिएंट उतारा था और अब इसके सक्सेसर वनप्लस 6 का भी ये नया कलर वेरिएंट उपलब्ध होगा. अब वनप्लस 6 भारत में मिड-नाइट ब्लैक, मिरर ब्लैक, सिल्क व्हाइट के साथ-साथ रेड कलर में उपलब्ध है. वनप्लस 6 रेड को 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उतारा गया है जिसकी कीमत 39,999 रुपये है. 16 जुलाई से ये देश में इसकी बिक्री शुरु होगी.

OnePlus 6 रेड एडिशन की खासियत
पिछले सभी वनप्लस 6 फोन से इतर वनप्लस 6 रेड एडिशन को बेहद अलग तरीके से डिजाइन किया गया है. कंपनी का कहना है कि इसकी बॉडी में ऑप्टिकल कोटिंग, एवेपरेटिव फिल्म और ग्लास के छह पैनल इस्तेमाल किए गए हैं. इसके अलावा इसमें एंटी रिफ्लेक्टिव लेयर ग्लास बॉडी के ऊपर दिया गया है, जिसकी मदद से इस फोन पर लाइट पड़ते ही ये उसे रिफ्लेक्ट नहीं करता बल्कि ज्यादा से ज्यादा लाइट अंदरुनी ग्लास लेयर पर पड़ता है.

वनप्लस 6 में 6.28 इंच की फुल एचडी स्क्रीन दी गई है जो 1080x2260 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है. डिस्प्ले को मजबूती देने के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है. इसका एस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. कंपनी इसे अबतक का सबसे फास्ट स्मार्टफोन बता रही है. इसमें स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट दी गई है. ये प्रोसेसर स्मार्टफोन की नेटवर्क बेहतर बनाता है और स्मार्टफोन को पहले से ज्यादा पावर एफिशिएंट बनाता है. हैवी एप्स को इस स्मार्टफोन पर काफी सहज तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है.

इसके सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये पहला स्मार्टफोन है जो लेटेस्ट एंड्रॉयड पी पर चलेगा. इसमें एंड्रॉयड पी का डेवलपर प्रीव्यू वर्जन दिया गया है जो कंपनी के ओएस ऑक्सीजन के साथ आता है. इसमें 6 जीबी/8जीबी रैम मॉडल दिया गया है. इसमें फेसअनलॉक फीचर दिया गया है और महज 0.4 सेकेंड में ही इसे अनलॉक किया जा सकता है.

बात करें इसके कैमरा फ्रंट की तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. प्राइमरी लेंस 16 मेगापिक्सल का Sony IMX519 सेंसर और 1.22 माइक्रॉन पिक्सल साइज के साथ आता है. वहीं इसका सेकेंडरी लेंस 20 मेगापिक्सल का दिया गया है. सेल्फी के लिए वनप्लस 6 में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. वनप्लस 6 लो लाइट में भी बेहतरीन कैमरा देता है साथ ही इसका रियर और फ्रंट दोनों कैमरा पोट्रेट मोड के साथ आता है. इसबार कंपनी ने फिर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन फीचर के साथ वापसी की है. इसमें OIS फीचर दिया गया है.

डैश चार्जिंग वनप्लस स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खासियत रही है. इसबार 3300mAh की बैटरी दी गई है फास्ट डैश चार्जिंग फीचर के साथ आता है. ग्लास बॉडी होने के वाबजूद कंपनी ने इसमें वायरलेस चार्जिंग का फीचर नहीं दिया है. इसके पीछे कंपनी का तर्क है कि डैस चार्जिंग बेहद फास्ट और वनप्लस डिवाइसेज़ की खासियत है और वायरलेस चार्जिंग इतना बेहतर साबित नहीं हो सकता।