Follow us:

OnePlus 6T भारत में हुआ लॉन्च, फोन के साथ 5400 रुपये का JIO कैशबैक और बैगपैक मुफ्त

नई दिल्ली। भारतीय फैंस के लिए वनप्लस के फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 6T का इंतजार खत्म हुआ क्योंकि कंपनी ने नई दिल्ली के एक इवेंट में फोन को लॉन्च कर दिया. फोन साल 2018 का दूसरा फ्लैगशिप डिवाइस है. कंपनी ने भारत में अपना पहला स्मार्टफोन साल 2014 में लॉन्च किया था तो वहीं अब वनप्लस भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में नंबर वन है.

कीमत

OnePlus 6T 6GB/128GB: Rs 37,999

OnePlus 6T 8GB/128GB: 41,999

OnePlus 6T 8GB/256GB: 45,999

फोन के फीचर्स

वनप्लस 6T का डिजाइन ठीक पिछले फोन वनप्लस 6 की तरह ही रखा गया है. फोन मिडनाइट ब्लैक और मिरर ब्लैक फिनिश के साथ आता है. हालांकि फोन में 3.5mm हेडफोन जैक मिसिंग है तो वहीं पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर की भी नहीं दिया गया है.

फोन डुअल नैनो सिम सपोर्ट करता है और एंड्रॉयड 9.0 पाई आधारित ऑक्सीजन ओएस पर काम करता है. फोन में 6.41 इंच का FHD+2340x1080 पिक्सल्स का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 19:5:9 का है. फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन दिया गया है. बता दें कि पहले के मुकाबले फोन में छोटे नॉच का इस्तेमाल किया गया है जो वॉटर डॉप नॉच है. वहीं स्क्रीन में इस बार कोई भी बटन यानी की फिंगरप्रिंट के लिए नहीं दिया गया है. फोन की खास बात इसका इन डिस्प्ले फिंगप्रिंट सेंसर दिया गया है. जो स्क्रीन को मात्र 0.34 सेकेंड्स में अनलॉक कर देता है. ये सेंसर दुनिया का सबसे तेज सेंसर है. वहीं फेस अनलॉक को पहले की तरह ही रखा गया है.

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो 6 जीबी रैम और 8 जीबी के LPDDR4X रैम के साथ आता है. फोन दो स्टोरेज वेरिएंट में आता है जिसमें 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज शामिल है. हालांकि इस बार फोन से 64 जीबी वाले वेरिएंट को हमेशा के लिए हटा दिया गया है. तो वहीं एप्स को 20 प्रतिशत की तेजी से खोलने के लिए बूस्ट मोड का इस्तेमाल किया गया है. साथ में गेमिंग मोड और नोटिफिकेशन हैंडलिंग के लिए फोन को और बेहतर और तेज बनाया गया है.

कैमरे के मामले में फोन में 16 मेगापिक्सल का Sony IMX371 सेंसर EIS और f/2.0 अपर्चर का इस्तेमाल किया गया है. वहीं फोन के बैक में 16 मेगापिक्सल का Sony IMX519 सेंसर OIS, EIS और f/1.7 अपर्चर का इस्तेमाल किया गया है साथ में 20 मेगापिक्सल Sony IMX376K सेंसर का भी इस्तेमाल किया गया है जो f/1.7 अपर्चर और डुअल एलईडी फ्लैश के साथ आता है. स्मार्टफोन 4K वीडियो को रिकॉर्ड कर सकता है. हालांकि इस बार कैमरे में कुछ नया और अलग किया गया है जहां नाइट पोट्रेट मोड का इस्तेमाल किया गया है. वहीं सेल्फी के लिए भी पोट्रेट मोड को और बेहतर बनाया गया है जहां स्टूडियो लाइटिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है.

बैटरी के मामले में इस बार सभी मॉडल के अलावा इसमें ज्यादा बड़ी बैटरी की सुविधा दी गई है जो 3700mAh की बैटरी है यानी की पिछले मॉडल के मुकाबले ये 400mAh ज्यादा है. फोन फास्ट चार्ज को स्पोर्ट करता है और इसमें वो तमाम जरूरी सेंसर दिए गए है जो इस फोन को काफी फास्ट और एक बेहतरीन प्रीमियम बजट स्मार्टफोन बनाते हैं.

ऑफर्स

नवंबर 2 2018 से वनप्लस 6T सभी ऑफलाइन और ऑनलाइन चैनल्स पर यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा. इसमें एमेजन.इन, वनप्लस.इन, क्रोमा स्टोर, रिलायंस डिजिटल आउटलेट और सभी वनप्लस के एक्सक्लूसिव ऑफलाइन स्टोर्स पर फोन उपलब्ध होगा. एक्सक्लूसिव स्टोर्स पर फोन को खरीदने पर 1500 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा तो वहीं एमेनज पे की तरफ से 1000 रुपये का अतिरिक्त कैशबैक.

इस दौरान रिलायंस जियो यूजर्स को भी फायदा मिलेगा. जहां उन्हें 5400 रुपये के वाउचर्स मिलेंगे. इसके लिए यूजर्स को जियो.कॉम से पहला रिचार्ज 299 रुपये का करवाना होगा. ऑफर लेने वाले यूजर्स को 150 रुपये के 36 वाउचर मिलेंगे. प्लान में 3 जीबी 4 जी डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा तो वहीं एसएमएस के साथ जियो प्रीमियम एप्स का भी कर सकते हैं इस्तेमाल. 36 रिचार्ज की मदद से यूजर्स को कुल 3000 जीबी डेटा की सुविधा मिल रही है. अंत में कंपनी के को फाउंडर ने इस बात का भी एलान किया कि यूजर्स अगर वनप्लस 6t को खरीदते हैं तो उन्हें फोन के साथ हाल ही में लॉन्च किया गया वनप्लस एक्सप्लोरर बैगपैक भी दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं.