Follow us:

अब 4G से आगे निकलने की तैयारी, 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च होगा OnePlus 7

नई दिल्ली। वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने शंघाई के मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इस बात का खुलासा किया कि अगले साल अमेरिका में कंपनी एक 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. कंपनी ने कहा कि इसके लिए वो पहले से ही नॉर्थ अमेरिकन टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ काम कर रही है. बता दें कि वनप्लस एक साल में दो डिवाइस लॉन्च करता है. वनप्लस 7 को अगले साल 2019 में लॉन्च किया जाएगा.

वनप्लस फिलहाल अमेरिका में बिना अग्रिमेंट के स्मार्टफोन बेचता है. वहीं फोन को AT&T और T मोबाइल सपोर्ट करते हैं. वनप्ल्स 2019 में 5 जी स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए करियर पार्टनरशिप कर सकता है. वनप्लस 7 के लॉन्च से कंपनी अब वनप्लस 6टी को लॉन्च करने का प्लान बना रही है. इस स्मार्टफोन को लेकर हाल ही में एक कांसेप्ट वीडियो देखा गया है.

वीडियो को Science and Knowledge यूट्यूब के एक चैनल के जरिए पोस्ट किया गया था. इस वीडियो में फोन के कई इमेज दिखाए गए. लेकिन वनप्लस 6टी स्मार्टफोन की जो खासियत होगी वो ये हैं फोन के फ्रंट में पॉप अप कैमरा की सुविधा दी जाएगी. ये फीचर ठीक वीवो नेक्स और ओप्पो फाइंड एक्स की तरह है. फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप भी है. वनप्लस 6 टी में तीन कैमरे दिए जा सकते हैं. पहला कैमरा 20 मेगापिक्सल सेसंर तो वहीं दूसरा 26 मेगापिक्सल सेंसर के साथ आ सकता है. फोन के कैमरे में एलईडी फ्लैश की सुविधा दी जाएगी.

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

फोन के अगर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में 6.4 इंच का फुल HD+ 2280 x 1080 डिस्प्ले दिया गया है जो बिन नॉच के साथ आता है. फोन के साइड में बिल्कुल पतले बेजेसल्स दिए गए हैं. स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की भी सुविधा दी गई है.

स्नैपड्रैग्न 845 SoC और एड्रिनो 630 के साथ स्मार्टफोन 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम वाले वेरिएंट के साथ आएगा. वहीं स्टोरेज ऑप्शन की अगर बात करें तो फोन में 64 जीबी, 128 जीबी, 256 जीबी की स्टोरेज होगी. वनप्लस 6 टी में 3840mAh की बैटरी दी जा सकती है जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करेगा. वीडियो में इस बात पर मुहर लगाई गई कि फोन को तीन यानी ब्लैक, रेड और वाइट कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया.