Follow us:

काउंटडाउन स्टार्ट : आज लॉन्च होगा वनप्लस 7T स्मार्टफोन और TV, 30T चार्जर से 30 मिनट में 50% चार्ज होगा फोन

गैजेट डेस्क। वलप्लस आज भारत में अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन वनप्लस 7T और वनप्लस TV लॉन्च करेगी। इवेंट रात 7 बजे से शुरू होगा। ये कंपनी का पहला टीवी है जिसे लेकर मार्केट में पहले से कई फीचर्स का खुलासा हो चुका है। हालांकि, पहले ऐसा माना जा रहा था कि इसे अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, इनकी सेलिंग इस सेल में ही शुरू होगी।

OnePlus

50 वॉट को कुल 8 स्पीकर्स मिलेंगे

वनप्लस टीवी के लीक फीचर्स के मुताबिक इसमें 50 वॉट को कुल 8 स्पीकर्स मिलेंगे। ये डॉल्बी एटम्स और सराउंड साउंड सिस्टम को सपोर्ट करेंगे। आमतौर पर टीवी में 20 वॉट के स्पीकर्स होते हैं। यानी इस टीवी से यूजर को बेहतर साउंड एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

55-इंच का डिस्प्ले मिलेगा

OnePlus

बीते दिनों कंपनी ने ट्वीट के जरिए कंफर्म किया था कि अपकमिंग टीवी में 55-इंच का QLED डिस्प्ले पैनल मिलेगा। 4K रेजोल्यूशन क्वांटम डॉट और QLED डिस्प्ले आमतौर पर OLED पैनल से काफी सस्ते होते हैं। कंपनी ने ट्वीट के साथ अमेजन पर वनप्लस टीवी के डेडिकेटेड पेज भी शेयर किया था। इसकी बिक्री अमेजन के जरिए हो सकती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये टीवी 43 इंच से 75 इंच तक के अलग-अलग स्क्रीन साइज में लॉन्च किया जा सकता है।

गूगल असिस्टेंट और क्रोमकास्ट से होगा लैस

कंपनी का कहना है कि यह टीवी एंड्रॉयड डिवाइस की तरह काम करेगा। यह गूगल असिस्टेंट, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और गूगल प्ले जैसे फीचर्स को सपोर्ट करेगा। कंपनी के मुताबिक इस टीवी में कई ऐसे फीचर्स दिए जो यूजर के टीवी देखने का अनुभव देंगे। कंपनी के सीईओ पेटे लाउ का कहना है कि वनप्लस टीवी को सबसे पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। भारत के बाद इसे नॉर्थ अमेरिका, यूरोप और चीन में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इवेंट में टीवी के साथ अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज भी लॉन्च कर सकती है।

वनप्लस 7T के फीचर्स

OnePlus

कंपनी आज वनप्लस 7T और वनप्लस 7T प्रो को लॉन्च करेगी। कंपनी ने इसे लेकर जो ट्वीट किया है उसके मुताबिक वनप्लस अपने अपकमिंग स्मार्टफोन वनप्लस 7T में तेज चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल करेगी। कंपनी के मुताबिक फोन 30T चार्जर से लैस होगा। 30T चार्जर 30 मिनट में 50% तक चार्ज करेगा। वनप्लस के सीईओ पेटे लाउ के मुताबिक 30T चार्जर, 23 गुना तेजी से स्मार्टफोन को चार्ज करेगा वो भी तब जब उसे इस्तेमाल किया जा रहा हो। उन्होंने आगे कहा कि रिचार्ज टेस्ट के दौरान चार्जर ने सिर्फ एक घंटे 23 मिनट में वनप्लस 7T की बैटरी को 0 से 100% चार्ज कर दिया था। यूजर फोन पर गेम खेल रहा हो तो भी यह चार्जर डिवाइस को गर्म किए बिना चार्ज करेगा।

 


 



 

 

Related News