Follow us:

कंफर्म : पहले भारतीय बाजार से डेब्यू करेगी वनप्लस टीवी, 26 सितंबर को हो सकती है लॉन्चिंग

नई दिल्ली। चीनी कंपनी वनप्लस अगले महीने अपनी स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी के सीईओ पेटे लाउ ने कंफर्म किया है कि इसे सबसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। यह सितंबर में लॉन्च होगी। हालांकि तारीख को लेकर फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की गई है। कुछ दिन पहले ही कंपनी ने इसका नामकरण किया है, इसे वनप्लस टीवी नाम दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे 26 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

43 इंच से 75 इंच तक के डिस्प्ले साइज में हो सकती है लॉन्च
कंपनी की सीईओ पेटे लाउ ने बताया कि इसे सबसे पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। भारत के बाद इसे नॉर्थ अमेरिका, यूरोप और चीन में लॉन्च किया जाएगा। लाउ का कहना है कि भारत के साथ कंपनी का बेहद सकारात्मक रिश्ता है, जिसे देखते हुए हमने सबसे पहले इसे भारत में लॉन्च करने का निर्णय लिया।

कंपनी ने यह कंफर्म किया है कि इसकी बिक्री अमेजन से की जाएगी। अमेजन ने इसके रजिस्ट्रेशन लेना भी शुरू कर दिए हैं। साथ ही अमेजन ने वनप्लस टीवी का डेडिकेटेड पेज पर नोटिफाई-मी का बटन भी लाइव कर दिया है।

टीवी के फीचर्स और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन लाउ ने इतना जरूर बताया कि इसमें कई प्रीमियम फ्लैगशिप फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा उन्होंने साउंड क्लालिटी के बारे में भी हिंट दी, उन्होंने बताया कि इसमें बेहतरीन साउंड क्वालिटी, स्मार्ट फीचर्स और स्मार्ट कनेक्टिविटी ऑप्शन्स मिलेंगे। उन्होंने बताया कि कंपनी ने इसकी डिजाइनिंग पर काफी मेहनत की है।

लाउ के मुताबिक यह 4के रेजोल्यूशन क्वांटम डॉट और क्यूएलईडी डिस्प्ले पैनल से लैस होगी। यह गूगल एंड्रॉयड टीवी प्लेटफार्म के कस्टमाइज वर्जन पर काम करेगी। टीवी के इंटरफेस पर सिर्फ वही कंटेंट दिखेगा जो यूजर चाहेगा। यह स्मार्टफोन-टेलीविजन सिनर्जी पर काम करेगी यानी यूजर टीवी इंटरफेस पर टाइप करने के लिए वनप्लस स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर सकेगा। इसे 43 इंच से 75 इंच तक के डिस्प्ले साइज में लॉन्च किया जाएगा।

 

Related News