Follow us:

Britain की PM Theresa May ने की इस्तीफे की घोषणा, जानिए कब छोड़ेंगी पद

लंदन। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद Brexit के रूप में उपजे सबसे बड़े राजनीतिक संकट में आखिरकार टेरीजा को प्रधानमंत्री पद गंवाने जा रही हैं। थेरेसा में ने घोषणा कर दी है कि वो 7 जून को अपने पद से इस्तीफा दे देंगी। मे ने कहा है कि वो आने वाले दिनों में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रस्तावित दौरे के बाद इस्तीफा देंगी।

 

मे ने हाल ही में Brexit (यूरोपीय यूनियन से अलगाव) की शर्तों से संबंधित विधेयक संसद में चर्चा के बाद इस्तीफा देने पर सहमति जताई थी। उनके इस्तीफे के पहले ही Brexit समर्थक कंजर्वेटिव नेता बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री पद के लिए दावा ठोक दिया था।


Election 2019 Result: पाकिस्तान मीडिया में छाई रही, PM Modi और भाजपा को मिल रही बढ़त
यह भी पढ़ें

हालांकि, इसके बाद हाल ही में थेरेसा मे ने वादा किया था कि ब्रेक्जिट के लिए वह संसद में नया प्रस्ताव लाएंगी। यह पहले की तुलना में ज्यादा आकर्षक और बेहतर होगा। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि यूरोपियन यूनियन से अलगाव की शर्तों का यह प्रस्ताव संसद स्वीकार करेगी।

यह प्रस्ताव जून के प्रथम सप्ताह में संसद में विचार के लिए पेश किया जाना था लेकिन, विपक्षी लेबर पार्टी ने संसद में इस नए प्रस्ताव का भी समर्थन न करने की घोषणा की थी। इसके बाद अब मे ने अपने पद से जून में इस्तीफा देने की तैयारी कर ली है।

Related News