Follow us:

पद्मावत के बाद पैडमैन भी FB पर लीक, 5 हजार बार हुई शेयर

नई दिल्ली। 'पद्मावत' के बाद 'पैडमैन' भी फेसबुक पर वायरल हो गया है. इसे 5 हजार से ज्यादा बार शेयर किया गया है. वीडियो में filmyhit.com का नाम दिखाई दे रहा है. फिल्म 9 फरवरी को रिलीज हुई है.

इसके पहले 'पद्मावत' की भी फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग की गई थी. जिसके बाद फिल्म के मेकर्स ने तीन राज्यों के साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई थी.

'पैडमैन' को क्रिटिक्स ने सराहा है और इसे दर्शकों का भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. पहले दिन फिल्म ने 10.26 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

'पैडमैन' और 'पद्मावत' के पहले ये फिल्में भी ऑनलाइन लीक हो चुकी है. फिल्मों की पाइरेसी की घटना बढ़ती ही जा रही है. इससे फिल्म के बिजनेस को नुकसान होता है.

16 सितंबर 2017 को रिलीज होने वाली इमरान हाशमी की फिल्म 'राज रीबूट' 13 सितंबर को ही ऑनलाइन लीक हो गई थी. इससे आह‍त इमरान हाशमी ने ट्वीट कर फैन्स से फिल्म को थि‍एटर में देखने की गुजारिश की. हालांकि फिल्म के डायरेक्टर विक्रम भट्ट ने फिल्म के लीक होने की खबरों का खंडन किया और कहा कि उन्होंने खुद फिल्म की नकली फाइल डाल दी थी.

राधिका आप्टे की फिल्म 'पार्च्ड' ऑनलाइन लीक के चलते खूब चर्चा में रही. पहले फिल्म 'पार्च्ड' से जुड़ी कुछ हॉट तस्वीरें कुछ दिन पहले ही इंटरनेट पर वायरल हो गई थीं और बाद में पूरी की पूरी फिल्म ही टोरेंट पर लीक हो गई और वो भी अनसेंसर्ड कॉपी.

शाहिद कपूर की फिल्म 'उड़ता पंजाब' भी रिलीज से पहले ही लीक हो गई. फिल्म के लीक होने की खबर फैलते ही फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप और एकता कपूर ने साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज करा दी है. फिल्म के लीक होने का आरोप सेंसर बोर्ड पर भी लगा क्योंकि खबरों के मुताबिक लीक हुई फिल्म की यह वही कॉपी थी जिसे सेंसर बोर्ड के पास भेजा गया था.

सलमान की फिल्म रिलीज होने का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है, लेकिन सलमान जैसे सुपरस्टार भी पाइरेसी की मार से बच नहीं पाए. 2017 की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म 'सुल्तान' रिलीज से एक दिन पहले ही सोशल साइट्स पर लीक हो गई. सलमान खान ने इस बारे में कहा, 'यह बड़ा वाहियात है कि फिल्में रिलीज होने से पहले ही ऑनलाइन लीक हो रही हैं. ये लोग चोर से कुछ कम नहीं हैं क्योंकि वे दूसरे के कठिन परिश्रम पर पैसे बनाते हैं. यह सबसे खराब पेशा है. उन्होंने कहा, कुछ लोगों ने सुझाव दिया कि आपको ऐसे लोगों पर टाडा लगाना चाहिए जो इसे पाइरेटेड सीडी खरीदते और बेचते हैं. और ऐसे लोगों को जेल होनी चाहिए.

एडल्ट कॉमेडी फिल्म 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' भी टोरेंट पर लीक हो गई. फिल्म को 22 जुलाई को रिलीज होना था, लेकिन 17 दिन पहले फिल्म को टोरेंट पर लीक कर दिया गया. फिल्म में नजर आईं एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला तो इस घटना से इतनी आहत हुईं कि फिल्म की लीक को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हो गईं और रोने लगीं. इस मौके पर उर्वशी ने कहा, 'इंस्टाग्राम पर मुझे लोग मैसेज कर रहे थे कि बहुत अच्छी फिल्म है, आपकी परफॉर्मेंस एकदम मस्त है. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि खुश होऊं की रोऊं. वह सबसे बुरी फीलिंग थी. वह किसी कत्ल से कम नहीं था.'

फिल्म 'कबाली' भी रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक हो गई. हालांकि रजनीकांत की फैन फॉलोइंग का चाहे निर्माता को उतना खामियाजा भुगतना ना पड़ा हो जितना की बाकी बॉलीवुड डायरेक्टर को झेलना पड़ा. लेकिन कहीं ना कहीं फिल्म को थि‍एटर में देखने का चार्म पाइरेसी की वजह से एक तरह से धूंधला गया।

 

Related News