Follow us:

वाजपेयी के निधन पर पाकिस्तान में भी शोक, ‘राजनेता’ बताते हुए दी श्रद्धांजलि

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमें अटल बिहारी वाजपेयी के निधन का दुखद समाचार मिला है. वाजपेयी एक प्रख्यात राजनेता थे, जिन्होंने भारत-पाक संबंधों में परिवर्तन लाने की दिशा में काम किया. वह विकास के लिए दक्षेस और क्षेत्रीय सहयोग के प्रमुख समर्थक थे.”

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को ‘राजनेता’ बताते हुए उनके निधन पर शोक जताया है. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमें अटल बिहारी वाजपेयी के निधन का दुखद समाचार मिला है.”

प्रवक्ता ने कहा, “वाजपेयी एक प्रख्यात राजनेता थे, जिन्होंने भारत-पाक संबंधों में परिवर्तन लाने की दिशा में काम किया. वह विकास के लिए दक्षेस और क्षेत्रीय सहयोग के प्रमुख समर्थक थे.”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार और लोगों की तरफ से वाजपेयी के परिवार और भारत की सरकार एवं लोगों के प्रति ‘हार्दिक संवेदना’ प्रकट की.

पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान शांति की दिशा में उनके प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा. खान ने कहा कि वाजपेयी उप महाद्वीप के प्रमुख राजनीतिक शख्सियत थे और उनके निधन से एक बड़ा शून्य पैदा हो गया है.

ANI Digital
@ani_digital
Pakistan Prime Minister-designate Imran Khan offered his condolences on the demise of former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee, saying the best way to honour the "towering leader" is by establishing peace between India & Pakistan

Read @ANI Story | https://www.aninews.in/news/world/asia/india-pak-peace-is-the-only-way-to-honour-vajpyee-imran201808162252250001/ …
3:44 AM - Aug 17, 2018
366
75 people are talking about this

उन्होंने कहा, “मैं दुख की इस घड़ी में भारत के लोगों के प्रति सहानुभूति प्रकट करता हूं.”

वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद नई दिल्ली के एम्स में 93 साल की आयु में निधन हो गया. उनके जाने से देश में शोक की लहर हैं।