Follow us:

बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों से 'परीक्षा पर चर्चा' करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। बोर्ड परीक्षा के शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में छात्र परीक्षा की तैयारी को आखिरी रूप देने में लगे हैं. तैयारी के दौरान और परीक्षा देने तक छात्र कई तरह के तनाव से होकर गुजरते हैं. छात्रों को परीक्षा को लेकर होने वाली इस परेशानी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक अनोखी पहल की है. इस पहल के तहत पीएम देश भर के ऐसे छात्रों से परीक्षा से जुड़े अनुभव साझा करेंगे जो अगले कुछ दिनों में परीक्षा देने वाले हैं. इन 10वीं और 12वीं बोर्ड के छात्र भी होंगे.

बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों से 'परीक्षा पर चर्चा' करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी


पीएम एेसे छात्रों को तनाव मुक्त रहने का गुर भी सिखाएंगे. इस विशेष कार्यक्रम का आयोजन 16 फरवरी को किया जाएगा. परीक्षा पर चर्चा के नाम से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के माध्यम से पीएम देश भर के स्कूली बच्चों को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह परीक्षा से जुड़ी छात्रों की समस्याओं पर चर्चा भी करेंगे. कार्यक्रम का आयोजन सुबह 11 बजे से दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा।


इस मौके पर देश के हजारों स्कूलों के बच्चों से पीएम सीधे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. पीएम मोदी का मानना है कि परीक्षा एक उत्सव है और इसे हम सभी को मिलकर मनाना चाहिए. इस कार्यक्रम के दौरान छात्र परीक्षा से जुड़ी समस्याओं को लेकर पीएम मोदी से सीधे सवाल पूछ सकेंगे।