Follow us:

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा- संसद भवन में धार्मिक नारे लगाने वालों को रोकूंगा

नई दिल्ली। लोकसभा के नए स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन में धार्मिक नारेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मैं किसी भी सदस्य को धार्मिक नारा लगाने की इजाजत नहीं दूंगा. अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए उन्होंने इस बात की जानकारी दी.

हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए लोकसभा स्पीकर ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि संसद कोई ऐसी जगह है जहां कोई नारा लगाए, सदन के वेल में आए-जाए या फिर बैनर-पोस्टर लहराए. विरोध के लिए अलग जगह है. जिसे जो कुछ भी कहना है वह कह सकते हैं लेकिन यहां नहीं.''

इस दौरान स्पीकर ने कहा कि मैं सदन को नियमों के हिसाब से ही चलाउंगा. मैं नियमों को पालन करने में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं करुंगा.

बता दें कि सत्र शुरू होने के बाद दो दिनों तक नए सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह चला. इस दौरान सांसदों ने धार्मिक नारे लगाए. कई सांसदों ने ''जय श्री राम'' के नारे लगाए तो कई सांसदों ने अल्लाह- हू-अकबर का नारा लगाए.

बीजेपी के सांसद प्रज्ञा ठाकुर समेत कई नेताओं ने शपथ ग्रहण के बाद 'जय श्री राम' के नारे लगाए तो वहीं हेमा मालिनी ने 'राधे-राधे' का नारा लगाया. टीएमसी के सांसद ने जय बांग्ला का नारा लगाया था तो वहीं एआईएमआईएम के सासंद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में शपथ लेने के बाद अल्लाह- हू-अकबर का नारा लगाया था.

 

Related News