Follow us:

इन टैरिफ प्लान्स के साथ आएगा पतंजलि का स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड

नई दिल्ली। योगगुरू स्वामी रामदेव की कंपनी पतंजलि अब टेलीकॉम सेक्टर में कदम रख रही है. अपने 'स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड' के लिए पतंजलि ने बीएसएनएल से साझेदारी की है. स्वामी रामदेव ने रविवार को इसका औपचारिक ऐलान किया. इसके साथ ही पतंजलि बीसएनएल ने कुछ टैरिफ प्लान भी उतारे है. कंपनी के 144 रुपये वाले प्लान में 2 जीबी डेटा , अनलिमिटेड कॉल औऱ 100 मैसेज मिलेगा लेकिन पतंजलि बीएसएनल के कुछ नए प्लान भी सामने आए हैं.

कौन-कौन से टैरिफ प्लान देगा पतंजलि?
792 रु. प्लानः टेलीकॉमटॉक की खबर के मुताबिक 144 रुपये के प्लान के अलावा कंपनी 792 रुपये का एक प्लान उतारेगी. प्लान की वैलिडिटी 180 दिनों की होगी. इसमें ग्राहक को 144 रुपये वाले प्लान की तरह ही 2 जीबी डेटा हर दिन, अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉल और 100 मैसेज रोजाना दिए जाएंगे. इस प्लान की वैलिडिटी 6 महीने के लिए होगी.

1584 रु. प्लानः इस प्लान में भी ग्राहक को जीबी डेटा हर दिन, अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉल और 100 मैसेज रोजाना दिए जाएंगे. 584 रुपये वाले में प्लान ग्राहकों को 365 दिन यानी पूरे एक साल की वैलिडिटी मिलेगी.

144 रु. प्लानः प्लान में 2 जीबी डेटा , अनलिमिटेड कॉल औऱ 100 मैसेज मिलेगा. ये प्लान 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आएगा. यानी तीनों प्लान में मिलने वाला फायदा लगभग समान ही होगा लेकिन इनकी वैद्यता अलग-अलग होगी.

सिम के साथ लाइफ इंश्योरेंस
अभी शुरुआती दिनों में पतंजलि के कर्मचारियों को ये सिम कार्ड मिलेगा. आने वाले दिनों में जब इसे कमर्शियली लॉन्च किया जाएगा तो इस सिम कार्ड के साथ पतंजलि के हर प्रोडक्ट पर 10 फीसदी की छूट दी जाएगी. ये देश का पहला सिमकार्ड है जो इंश्योरेंस के साथ आएगा. सिम के साथ 2.5 लाख के मेडिकल और 5 लाख के लाइफ इंश्योरेंस के साथ आता है. खास बात ये है कि ये क्लेम रोड एक्सीडेंट की स्थिति में ही किया जा सकेगा।

 

अभी ये सिम कार्ड सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही है. पतंजलि के कर्मचारी सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाकर इस सिम को ले सकते हैं. इस सिम के साथ ग्राहकों को 2.5 लाख का मेडिकल और 5 लाख के लाइफ इंश्योरेंस के भी मिलेगा।