Follow us:

WhatsApp का साल का सबसे बड़ा फीचर आया, ये बदल देगा आपका एप इस्तेमाल का तरीका!

नई दिल्ली। व्हाट्सएप ने अपने नए बीटा वर्जन में पेमेंट प्लेटफॉर्म का अपटेड शुरु कर दिया है. WABetaInfo के मुताबिक व्हाटएसप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.17.295 में ये फीचर अपडेट होना शुरु हो चुका है। इस नए बीटा अपटेड में कोई भी नया फीचर नहीं दिया गया है. लेकिन इसमें पेमेंट इंडिग्रेशन का प्रीव्यू दिया गया है।


रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप पीटूपी मोबाइल पेमेंट को एप के साथ इंडिग्रेट करने के फीचर पर काम कर रहा है. जल्द ही फेसबुक ओन्ड व्हाट्सएप अपने अगले 6 महीने में ये पेमेंट फीचर ला सकता है। आपको बता दें कि अमेरिका में फेसबुक मैसेंजर एप मोबाइल पेमेंट सपोर्ट करता है. भारत में व्हाट्सएप जल्द UPI पेमेंट सपोर्ट करने लगेगा। हाल ही में खबर सामने आई थी कि व्हाट्सएप की ओर से बैंकों और NPCI से UPI-बेस्ड पेमेंट सपोर्ट को लेकर बातचीत तेज हो चुकी है. कुछ खास मुद्दों पर बातचीत चल रही है ऐसे में ये सर्विस शुरु होने में थोड़ी देरी हो रही है. UPI सपोर्ट को लेकर बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है। आपको बता दें कि हाइक मैसेंजर और वीचैट जैसे एप पहले से ही UPI-बेस्ड पेमेंट सपोर्ट कर रहे हैं. व्हाट्सएप इस मामले में थोड़ा पीछे है।

भारत में व्हाट्सएप सबसे ज्यादा पॉपुलर मैसेजिंग एप है ऐसे में इस एप में इस फीचर का यूजर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. देश में डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने यूपीआई और भीम एप उतारे हैं।