Follow us:

रिलीज से पहले मुश्किल में फंसी सारा अली खान की 'केदारनाथ', फिल्म के खिलाफ याचिका दायर

मुंबई। सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ लगातार मुश्किलों में घिरी हुई है. उत्तराखंड उच्च न्यायालय में मंगलवार को फिल्म ‘‘केदारनाथ’’ के खिलाफ एक याचिका दायर करके फिल्म पर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के आरोप लगाया गया.

स्वामी दर्शन भारती की ओर से दायर जनहित याचिका में आरोप लगाया गया है कि फिल्म हिंदुओं के तीर्थ पर ‘‘भद्दा धब्बा’’ है. जनहित याचिका में लगाये गए आरोपों में से एक यह भी है कि फिल्म में भगवान केदारनाथ का अपमान किया गया है.जनहित याचिका में यह भी दावा किया गया है कि फिल्म के ट्रेलर में यह भी दिखाया गया है कि मुस्लिम क्षेत्र में सदियों से रह रहे हैं जबकि उस समुदाय से वहां कोई निवासी नहीं है.

निर्माताओं ने दी सफाई

ये पहली बार नहीं है जब फिल्म को लेकर इस प्रकार के आरोप लग रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर रिलीज से पहले ही फिल्म पर लव-जेहाद की कहानी दिखाने का आरोप लगा था. उस दौरान फिल्म के निर्माताओं ने अपनी ओर से सफाई भी पेश की थी. 'केदारनाथ' के ट्रेलर लॉन्च के अवसर पर रोनी स्क्रूवाला और निर्देशक अभिषेक कपूर ने फिल्म का बचाव किया था.स्क्रूवाला ने कहा, "पहली बात, आज तक किसी ने भी ऐसी किसी बात को लेकर हमसे संपर्क नहीं किया जिसकी हम सफाई दें. दूसरी बात हमारा काम फिल्म को फिल्म प्रमाणन की शीर्ष संस्था सीबीएफसी से प्रमाणित कर इसे रिलीज कराना है और तीसरी बात, हम सब रचनात्मक लोग हैं और सबसे पहले हम भारतीय हैं. मुझे नहीं लगता कि हम किसी की भावनाएं आहत करेंगे."

Related News