Follow us:

लगातार बढ़ोतरी के बाद आज कम हुए पेट्रोल और डीजल के भाव

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। कई दिनों की लगातार बढ़ोतरी के बाद आज पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट आई है। गुरुवार को पेट्रोल और डीजल कुछ सस्ता हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे और डीजल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। दिल्ली में पेट्रोल के दाम 82.62 रुपए और डीजल के दाम 75.58 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

मुंबई की बात करें तो यहां भी आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 21 पैसे और 11 पैसे प्रति लीटर की ही कमी हुई है। मुंबई में आज पेट्रोल 88.08 और डीजल 79.24 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

लगभग 2 सप्ताह बाद तेल की कीमतों में पहली बार कमी आई है। गौरतलब है कि पिछले दिनों सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर से एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपए कम कर दिया था। इसके बाद कंपनियों की ओर से एक रुपए की राहत दी गई। इसके बाद भाजपा शासित कुछ राज्यों ने 2.50 रुपए वैट कम करने की घोषणा की थी। इस तरह देखा जाए तो जनता को कुल पांच रुपए प्रति लीटर की राहत मिली। हालांकि, तब से अब तक लगातार जिस तरह पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं उससे वह कटौती लगभग पूरी ही हो गई है।

बता दें कि बीते सोमवार को पीएम मोदी ने क्रूड ऑयल, पेट्रोल और डीजल के दामों पर चर्चा के लिए पेट्रोलियम कंपनियों के प्रमुखों के साथ बैठक की थी।