Follow us:

तो क्या Samsung भी लाने जा रहा Moto रेजर जैसा Clamshell फोल्डेबल फोन, तस्वीरें हुईं लीक

Samsung वैसे तो Galaxy Fold स्मार्टफोन के साथ वैसे भी फोल्डेबल फोन सेगमेंट में आगे है, लेकिन एक के बाद एक अब नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्च होने लगे हैं जो इसे चुनौती दे रहे हैं। Huawei Mate X और Moto Razr के लॉन्च होने के बाद इस सेगमेंट में प्रतियोगिता बढ़ी है। हालांकि, Moto Razr का लुक नोटबुक की बजाय क्लैमशेल स्टाइल का है और इसे लोगों ने काफी पसंद भी किया है। हालांकि, यह फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं हुआ है। दूसरी तरफ खबर है कि Samsung भी अपना clamshell folding phone लाने की तैयारी में है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोशल मीडिया में क्लैमशेल डिजाइन वाले स्मार्टफोन की तस्वीरें लीक हुई हैं और माना जा रहा है कि यह Samsung का ही नया फोल्डेबल स्मार्टफोन है। चीनी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही इन तस्वीरों को लेकर कई तरह के कयास हैं लेकिन वास्तव में तस्वीरें देखकर लगता है कि ह शानदार फोल्डेबल फोन है।

हालांकि, इन तस्वीरों को लेकर फिलहाल कोई पुष्टि नहीं है और सोशल मीडिया में भी इसे लेकर केवल कयास ही लगाए जा रहे हैं लेकिन इन कयासों के पीछे वो टीजर है जो सैमसंग ने इस साल अपनी डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में दिखाया था। इस टीजर में कंपनी ने फोल्डेबल फोन्स की सीरीज में नया क्लैमशेल फोल्ड वाला फोन लाने की तरफ इशारा किया गया था। फिलहाल इसे लेकर सैमसंग की तरफ से कोई ब्रांडिंग नहीं की गई है जिससे माना जा रहा है कि यह एक प्रोटोटाइप हो सकता है। वैसे इसका लुक काफी कुछ सैमसंग की डिजाइन की तरफ इशारा करता है।

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इसमें केवल दो डिस्प्ले हैं जो भीतर है वहीं बैक साइड में कोई छोटा डिस्प्ले नजर नहीं आता। वहीं यह पंच होल सेल्फी कैमरा वाला फोन है जकि बैक में डुअल कैमरा है। इसके अलावा फोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है साथ ही यह भी स्पष्ट नहीं है कि यह असल में एक लॉन्च होने वाला फोन है या उसका प्रोटोटाइप।

Related News