Follow us:

Facebook कर रहा नए फीचर की टेस्टिंग, अपनी पोस्ट पर आए Likes को छिपा सकेगा यूजर

इंस्टाग्राम के बाद अब सोशल नेवर्किंग साइट फेसबुक अपने लिए भी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस नए फीचर की मदद से यूजर अपने पेज पर की गई पोस्ट को मिले लाइक्स को छिपा सकेंगे। ऐप रिसर्चर जेन मैनचन वॉन्ग ने फेसबुक की एंड्रायड ऐप के भीतर यह कोड देखा है जो फेसबुक पेज पर पोस्ट करने वाले को छोड़कर सभी को इस पर मिलने वाले लाइक्स की संख्या देखने से रोकेगा।

टेक वेबसाइट टेक क्रंच के अनुसार फेसबुक ने भी इसे कंफर्म किया है कि वो ऐसे टेस्ट करने डा रहे हैं जो किसी पोस्ट पर मिले लाइक्स की संख्या को छिपाने में मदद करेगा। हालांकि, फिलहाल यह टेस्ट शुरू नहीं किया है। वहीं फेसबुक के मालिकाना हक वाली सोशल साइट इंस्टाग्राम ने 6 और देशों में इस फीचर को जारी किया है जिसमें पोस्ट करने वाला तो इस पर मिले लाइक्स देख सकता है वहीं दूसरा कोई भी ऐसा नहीं कर सकता।

यह फीचर सबसे पहले मई महीने में कनाडा में अनाउंस हुआ था जिसके बाद आयरलैंड, इटली, जापान, ब्राजिल, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजलैंड भी अब इस फीचर का उपोयग कर पाएंगे। फेसबुक में भी यही फीचर लाने की तैयारी है। इस फीचर को लाने के पीछे कंपनी का तर्क है कि यह उन लोगों को मदद करेगा जो अपनी पोस्ट पर मिलने वाले लाइक्स को लेकर चिंतित रहते हैं।

Related News