Follow us:

Elections 2019: PM मोदी ने राजनेताओं, फिल्मी सितारों, क्रिकेट खिलाड़ियों से की ये अपील

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लॉग लिखकर अपील की है कि लोग बढ़-चढ़ कर लोकतंत्र के सबसे बड़े आयोजन में हिस्सा लें और अपने मताधिकार का प्रयोग करें। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर विभिन्न क्षेत्रों की नामी हस्तियों से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील भी की है।

मोदी ने बुधवार सुबह एक के बाद एक ट्वीट कर राजनीतिक हस्तियों के साथ ही, फिल्मी सितारों, क्रिकेट खिलाड़ियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित अन्य लोगों से वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए आम जनता को जागरुक करने की अपील की है।

इन राजनीतिक हस्तियों से की अपील

PM मोदी ने लोकतंत्र के महाकुंभ में आम जनता की भागीदारी बढ़ाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, मायावती, शरद पवार, तेजस्वी यादव, एम के स्टालिन सहित अन्य राजनीतिक हस्तियों से अपील की है। पीएम ने एनडीए गठबंधन में शामिल नितिश कुमार, पासवान सहित अन्य साझीदारों से भी अपील की है।


PM मोदी ने सामाजिक कार्यकर्ताओं, धर्मगुरुओं से भी की अपील

देश के सबसे बड़े पर्व में आम जनता की हिस्सेदारी ज्यादा से ज्यादा हो सके इसके लिए पीएम ने सामाजिक कार्यकर्ताओं से भी अपील की है। उन्होंने नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी,किरण बेदी सहित अन्य लोगों से अपील की। समाज को दिशा दिखाने वाले धर्मगुरुओं श्री श्री रविशंकर, जग्गी वासुदेवजी, बाबा रामदेव से भी पीएम द्वारा अपील की गई है।


इन फिल्मी सितारों से कहा वोटरों को करें जागरुक

मोदी ने फिल्मी सितारों रणवीर सिंह, वरुण धवन, एआर रहमान, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा सहित अन्य कई फिल्मी हस्तियों से आम जनता को जागरुक करने की गुजारिश की है। फिल्मी सेलिब्रिटी अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, भूमि पेढनेकर, आयुष्मान खुराना, करण जौहर, शाहरुख खान से भी अपील की।


पीएम ने खेल से जुड़ी हस्तियों को भी किया ट्वीट

देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं, ऐसे में हर वर्ग अपना महत्व रखता है। पीएम ने क्रिकेट सहित अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ियों से भी लोगों को जागरुक करने का कहा है। मोदी ने क्रिकेटर एमएस धोनी, विराट कोहली, अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग को भी ट्वीट किया है। गीता फोगाट, पीवी सिंधु, सानिया नेहवाल, एसआर किदाम्बी को भी पीएम द्वारा ट्वीट कर अपील करने की गुजारिश की गई है।

Related News