Follow us:

पहली बार दिल्ली के द्वारका की रामलीला में पहुंचे पीएम मोदी , भीड़ ने लगाए जय श्री राम के नारे

नई दिल्ली। विजयदशमी का त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका के सेक्टर 10 की रामलीला में शामिल हुए. प्रधानमंत्री आज यहीं श्रीराम पूजन और रावण दहन करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. परंपरा के मुताबिक प्रधानमंत्री तीर चला कर बुराई पर अच्छाई की जीत का आगाज करेंगे जिसके बाद रावण दहन किया जाएगा. कार्यक्रम में आज करीब 10 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है.

पीएम मोदी के साथ दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मौजूद रहे. यह पहला मौका है जब पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्वारका में दशहरा का पर्व मना रहे हैं. पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद लाल किले पर होने वाली रामलीला में शामिल हुए थे.

पीएम के आगमन को देखते हुए द्वारका सेक्टर 10 के रामलीला मैदान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. द्वारका 'श्री रामलीला सोसाइटी' देश की बड़ी रामलीलाओं में से एक है. यहां शानदार मंचन होने के साथ स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा जाता है. हजारों की तादाद में लोग रामलीला देखने आते हैं.

इससे पहले आज प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को विजयदशमी की शुभकामानएं भी दीं. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ''विजयादशमी के पावन पर्व पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं.'' इस ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री ने एक वीडियो भी शेयर किया।

 

Related News