Follow us:

11 हजार फीट की ऊंचाई पर जवानों संग दिवाली मनाने के बाद केदारनाथ पहुंचे PM मोदी

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह पहले उत्तराखंड में भारत-चीन सीमा के नजदीक स्थित हर्षिल गए और वहां 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद सेना के बेस पर उन्होंने सेना प्रमुख और आईटीबीपी के डीजी से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने महार रेजिमेंट के जवानों के साथ दिवाली मनाई और सुरक्षाबलों को मिठाई भी खिलाई। उन्होंने जवानों के साथ फोटो भी खिंचवाई। जवानों के साथ दिवाली मनाने के बाद मोदी केदारनाथ पहुंचे। उन्होंने केदार बाबा की पूजा-अर्चना की।

PunjabKesari


Narendra Modi
@narendramodi
दीपावली की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि प्रकाश का यह पावन पर्व सबके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर लाए।

Happy Diwali! May this festival bring happiness, good health and prosperity in everyone’s lives. May the power of good and brightness always prevail!
6:52 AM - Nov 7, 2018
22.7K
8,155 people are talking about this
Twitter Ads info and privacy

PunjabKesari
वहीं उन्होंने ट्वीट कर लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, "दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए।" बता दें कि मोदी केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री ने पिछले साल अपने दौरे के दौरान केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजना कार्यों का शिलान्यास किया था।

 केदारनाथ से करीब 400 मीटर ऊंची ध्यान गुफा (मेडिटेशन केव) सहित कई नई चीजें इस बार हिमालयी धाम के दर्शन के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगी। रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि केदारनाथ धाम के करीब 400 मीटर ऊंचे स्थान पर बनी ध्यान गुफा प्रधानमंत्री दूर से देखेंगे, क्योंकि वहां जाने का उनका कार्यक्रम नहीं है।

उन्होंने बताया कि इस बार कुछ अन्य चीजें जो प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगी, उनमें मंदाकिनी और सरस्वती नदियों के संगम से लेकर मंदिर तक जाने वाली काफी चौड़ी मुख्य सड़क (मुख्य अप्रोच रोड) और मंदाकिनी के तट पर स्थित रिटेनिंग वॉल प्रमुख हैं। केदारपुरी पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री की प्राथमिकता सूची में शामिल है और वह समय-समय पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन कार्यों की प्रगति की निगरानी करते रहते हैं। प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद से मोदी का यह राज्य का दसवां दौरा है।

PunjabKesari

 

Related News