Follow us:

शराब कांड में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने की कार्रवाई, सहारनपुर और कुशीनगर के दो डीएसपी सस्पेंड

यूपी। उत्तर प्रदेश में ज़हरीली शराब से हुई मौतों के बाद प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने इस मामले में सहारनपुर के देवबंद के डीएसपी सिद्धार्थ और कुशीनगर के डीएसपी राम कृष्ण तिवारी को निलंबित कर दिया है. आपको बता दें कि ज़हरीली शराब से सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही अब तक 65 जानें जा चुकी हैं, जिसमें 54 मौतें सहारनपुर और 11 कुशीनगर में हुईं.

आपको बता दें कि ज़हरीली शराब का कहर उत्तराखंड में भी टूटा है. आबकारी विभाग के अधिकारियों के अनुसार, उत्तराखंड के हरिद्वार में भी 32 मौतें हुई हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कुछ लोग सात फरवरी को एक अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उत्तराखंड के रुड़की स्थित बालुपुर पहुंचे थे जिसके बाद उन्होंने जहरीली शराब का सेवन किया.

इस मामले में 200 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस कार्रवाई में उत्तर प्रदेश से 9,269 लीटर जबकि उत्तराखंड से 1,066 लीटर जहरीली शराब जब्त की गई. उत्तर प्रदेश में कुल 215 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि, 297 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं. उत्तराखंड में 49 मामले दर्ज किए गए हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस त्रासदी की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं और पुलिस और आबकारी विभाग के कई अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है.

सीएम योगी ने अवैध शराब कारोबारियों को चेताया
योगी ने गोरखपुर से चेताया कि अवैध शराब के कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी भले ही वे किसी राजनीतिक पार्टी से क्यों ना जुड़े हों. योगी ने कल रात कहा कि पूर्व में सपा नेताओं के इस तरह की घटनाओं में शामिल होने की बात सामने आई है. आजमगढ़, हरदोई, कानपुर, और बाराबंकी में पूर्व में हुई जहरीली शराब की घटनाओं में सपा नेता शामिल पाए गए थे.

Related News