Follow us:

ब्रांडेड कंपनी की नकली घड़ी बेचने वाले दो दुकानदार गिरफ्तार, 457 नकली घड़ियां बरामद

गोरखपुरः शहर में नकली इलेक्ट्रॉनिक्‍स के सामानों का काला धंधा खूब फल-फूल रहा है. ताजा मामला महंगी और ब्रांडेड घडि़यों का है. गोरखपुर पुलिस ने कंपनी की शिकायत पर ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली घड़ी बेचने वाले दो दुकानदारों को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से पुलिस ने 457 नकली घडि़यां भी बरामद की हैं.


एसपी क्राइम अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली घड़ी बेचने वाले दो दुकानदारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उन्‍होंने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि फास्‍टट्रैक कंपनी के अधिकारी अमित कुमार मल्‍ल और कुलदीप सिंह की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है. उन्‍होंने बताया कि दोनों आधिकारियों ने एसएसपी से इसकी शिकायत की थी.


कंपनी के अधिकारियों की शिकायत के बाद पुलिस ने कोतवाली इलाके के रेतीरोड मदीना मस्जिद के पास इंडिया टाइम्‍स नाम की दुकान पर छापा मारा. वहां से पुलिस टीम ने 391 पीस नकली घड़ी बरामद की. इसके साथ ही दुकानदार वासिफ रहीम खान को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद टीम ने बगल की ताज माकेर्टिंग नाम की दुकान पर छापा मारकर 66 पीस नकली घड़ी बरामद की. वहां दुकानदार फरीद अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया.


कोतवाली पुलिस ने दोनों के खिलाफ 63/65 कापी राइट एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों को न्‍यायालय में पेश किया. जहां से उन्‍हें जेल भेज दिया गया. गोरखपुर में कई बड़े ब्रांड के नाम पर नकली का धंधा जोर-शोर से चल रहा है. ऐसे में इन पर स‍ख्‍ती से कार्रवाई ही ऐसे अपराध को रोकने में कारगर हो सकता है.