Follow us:

महाराष्ट्र : आरे में पर्यावरण कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस लिए जाएंगे: उद्धव ठाकरे

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार रात कहा कि मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई रोकने की कोशिश करने वाले पर्यावरण कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामलों को वापस लिया जाएगा। मेट्रो 3 लाइन के मेट्रो कार शेड निर्माण के लिए अक्टूबर में आरे कॉलोनी में मुंबई मेट्रो रेल निगम लिमिटेड द्वारा पेड़ काटे जाने का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प को लेकर मामले दर्ज किए गए थे।

ठाकरे ने संवाददताओं को बताया कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों को ये मामले वापस लेने का निर्देश दिया है। उन्होंने दोहराया कि वह मुंबई में किसी मेट्रो परियोजना को बाधित नहीं कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि ठाकरे ने कॉलोनी में मेट्रो कार शेड परियोजना के निर्माण कार्य पर रोक लगाए जाने की घोषणा की थी।

हिंदुत्व को कभी नहीं छोड़ेंगे: उद्धव
शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के साझा न्यूनतम कार्यक्रम (सीएमपी) की प्रस्तावना में ‘धर्मनिरपेक्ष’ शब्द का उल्लेख होने के बावजूद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि वह हिंदुत्व की विचारधारा को कभी नहीं छोड़ेंगे। शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने विधानसभा में कहा कि हिंदुत्व की विचारधारा को उनसे अलग नहीं किया जा सकता।

उन्होंने विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं अभी भी हिंदुत्व की विचारधारा के साथ हूं जिसे मुझसे अलग नहीं किया जा सकता।’’ ठाकरे ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस पर हिंदुत्व को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘‘वादे को पूरा करना भी मेरे हिंदुत्व का हिस्सा है। मैं कल भी हिंदुत्व का पालन कर रहा था, आज भी कर रहा हूं और भविष्य में भी करता रहूंगा।’’

 

Related News