Follow us:

कर्नाटक के साथ कांग्रेस को सताने लगा मध्य प्रदेश का डर, अधीर रंजन चौधरी ने दिया लोकसभा में बयान

नई दिल्ली। कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल की वजह से कांग्रेस पार्टी को वहां सरकार जाने का डर सता रहा है और अब कांग्रेस के अंदर इसी तरह का डर मध्य प्रदेश को लेकर भी सामने आया है। मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बयान दिया कि कर्नाटक में जिस तरह की राजनीति हो रही है वह बंद होनी चाहिए।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ‘यह ‘पोचिंग पॉलीटिक्स’ बंद होनी चाहिए, आज कर्नाटक, कल मध्य प्रदेश, इस तरह की राजनीति बंद होनी चाहिए।‘ अधीर रंजन चौधरी के इस बयान के बाद लोकसभा से कांग्रेस पार्टी के सभी सांसदों ने वॉक आउट किया।

इस बीच कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल तेज हो गई है, आज मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई थी लेकिन विधायक दल की बैठक में 12 कांग्रेस विधायकों ने भाग नहीं लिया। जो कांग्रेस विधायक बैठक में शामिल नहीं हुए उनके नाम रामलिंगा रेड्डी, डॉ सुधाकर, रोशन बेग, तुकाराम, अंजलि निंबाकर, एमटीबी नागराज, संगामेश्वर, शिवन्ना, फातिमा, बी नागेंद्र, राजे गौड़ा और रमप्पा हैं। इन विधायकों में से 3 विधायकों ने बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर खराब स्वास्थ का हवाला दिया है जबकि रोशन बेग को पार्टी से बाहर कर दिया गया है। रोशन बेग ने विधानसबा अध्यक्ष को विधायक पद से अपना त्यागपत्र सौंप दिया है।

 

Related News