Follow us:

'असंतुष्ट' कांग्रेसी नेता अल्पेश ठाकोर ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दिया यह बड़ा बयान

अहमदाबाद। गुजरात में कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने गुरुवार को नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल से मिलने के बाद अल्पेश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष उनके ऊपर काफी भरोसा करते हैं। आपको बता दें कि अल्पेश ने हाल ही में गुजरात में पार्टी के नेतृत्व की आलोचना की थी। राहुल से मुलाकात में हुई बातचीत का ब्यौरा देते हुए ठाकोर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष से आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीतियों पर चर्चा हुई।

ठाकोर ने कहा, ‘मैंने राहुल गांधी को गुजरात के मौजूदा हालात से अवगत कराया और यह भी बताया कि पार्टी राज्य में लोकसभा चुनावों में कैसे जीत हासिल कर सकती है। मैंने उनके सामने पार्टी को मजबूत बनाने के लिये अपने विचार सामने रखे और इस बात पर भी चर्चा हुई कि किस तरह चुनाव तैयारियों की शुरुआत की जा सकती है।’ ठाकोर ने दावा किया, ‘राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें मुझपर पूरा भरोसा है। उन्होंने मुझे मेरी पसंद की जिम्मेदारी देने की भी पेशकश की। राजनीति में ऐसे मौके बहुत कम मिला करते हैं।’

राधनपुर से कांग्रेस विधायक ने कहा कि मैंने उनसे बिहार की जिम्मेदारी से मुक्त करने की बात कही, लेकिन पार्टी अध्यक्ष ने उन्हें यह जिम्मेदारी निभाते रहने के लिए कहा। ठाकोर पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी सचिव हैं। युवा नेता ने हाल ही में कहा था कि उनके समुदाय के लोग और समर्थक 'धोखे का शिकार' और 'नजरअंदाज किया हुआ' महसूस कर रहे हैं। इसे पार्टी के राज्य नेतृत्व की आलोचना के तौर पर देखा गया था। उन्होंने गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा पर अप्रत्यक्ष रूप से इशारा करते हुए कहा था कि गुजरात में पार्टी की कमान ‘कमजोर नेताओं’ के हाथों में है।

 

Related News