Follow us:

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: गृह मंत्रालय ने मांगी हिंसा पर रिपोर्ट, अब तक 12 की मौत, सीपीएम कार्यकर्ताओं को जिंदा जलाया

कोलकाता। एक लंबी कानूनी लड़ाई के बाद पश्चिम बंगाल में बहुप्रतीक्षित पंचायत चुनाव आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल में चल रहे पंचायत चुनाव मतदान के दौरान हुई जबरदस्त हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। मतदान के दिन हुई इस हिंसा पर गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है। वहीं लेफ्ट पार्टियों ने चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया है। बर्द्धमान, चौबीस परगना, मालदा, कूचबिहार समेत कई इलाकों में हिंसक झड़प हुई। बता दें कि अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में आज होने वाला पंचायत चुनाव अंतिम बड़ा चुनाव है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया है जो शाम पांच बजे तक चलेगा। मतगणना 17 मई को की जाएगी। एक चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए तीव्र प्रचार अभियान हुआ था। चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान हुई हिंसा को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाममोर्चा के नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए।

- पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में जबरदस्त हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत, सीपीएम कार्यकर्ताओं को जिंदा जलाया

- बर्द्धमान,चौबीस परगना,मालदा, कूचबिहार समेत कई इलाकों में हिंसक झड़प

- कुलटाली क्षेत्र के साउथ परगना 24 में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आरिफ गाजी की गोली मारकर हत्या

- मुर्शिदाबाद में एक पोलिंग बूथ पर तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। इसके बाद यहा पोलिंग पेपर को नाले में फेंकने का मामला सामने आया है। अभी यहां मतदान का काम रूका हुआ है।

ANI
@ANI
West Bengal: Members of CPI(M), Revolutionary Socialist Party (RSP) & other parties of the Left Front staging protest outside State Election Commission againt the incidents of violence during the #PanchayatElection
4:18 अपराह्न - 14 मई 2018
73
43 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं


 

Related News